India Corona Updates
File Photo

    Loading

    नई दिल्ली: देश (India) में कोरोना (Corona Virus) का खतरनाक रूप एक बार फिर से देखा जा रहा है। भारत में कोरोना के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं। इस बीच आईआईटी जम्मू (IIT Jammu) में कोरोना का भारी अटैक हुआ है। एएनआई के अनुसार, IIT जम्मू के स्टाफ, फैकल्टी और छात्रों सहित 18 लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। IIT जम्मू प्रशासन ने बताया है कि, अब ऑनलाइन कक्षाएं संचालित करने और फैकल्टी को घर से काम करने के लिए कहा गया है। 

    एक रिपोर्ट के अनुसार,  IIT जम्मू परिसर को सैनिटाइज़ किया जा रहा है। संस्थान ने कहा कि, कोरोना पॉजिटिव पाए गए सभी लोगों को क्वारंटाइन किया गया है। कक्षाएं अब ऑनलाइन मोड के माध्यम से होंगी। ज्यादातर छात्र दिसंबर में सेमेस्टर ब्रेक के लिए निकले थे। 

    बता दें कि, इससे पहले देश के कई बड़े नेता भी कोरोना वायरस की चपेट में आ चुके हैं। इनमें बीजेपी के वरिष्ठ नेता राजनाथ सिंह और नितिन गडकरी समेत जेपी नड्डा शामिल हैं। इसके अलावा कई नामी बॉलीवुड हस्तियां भी पिछले दिनों कोरोना पॉजिटिव हो चुकी हैं। ताज़ा मामले में मंगलवार को लता मंगेशकर के कोविड पॉजिटिव होने की बात सामने आई थी। बुधवार को पंजाब के पूर्व सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह का कोरोना टेस्ट भी पॉजिटिव आया है।

    वैसे देश में कोरोना वायरस तेज़ी से फैल रहा है। बुधवार को जारी आंकड़ों के मुताबिक, देश में कोरोना वायरस संक्रमण के 1,94,720 नये मामले सामने आने के बाद संक्रमितों की कुल संख्या 3,60,70,510 हो गई है, जिनमें 4,868 मामले ओमीक्रोन स्वरूप के हैं।