Corona Updates : India made history, achieved the target of 100 crore corona vaccine doses
Representative Image

    Loading

    नई दिल्ली: भारत (India) ने गुरुवार को एक नया इतिहास (History) रच दिया है। देश में 100 करोड़ कोविड-19 (100 crore Covid-19 Vaccine) वैक्सीनेशन (Vaccination) का लक्ष्य प्राप्त कर लिया है। देश में जनवरी में शुरू हुए देशव्यापी टीकाकरण अभियान की शुरुआत के बाद से बुधवार तक कोरोना वैक्सीन की 99.70 करोड़ से ज़्यादा खुराक दे दी गई थीं। गुरुवार को केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने 100 करोड़ वैक्सीन ला लक्ष्य पूरा करने को लेकर ट्वीट किया और देशवासियों को इसकी बधाई दी। 

    इससे पहले केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया ने अपने एक ट्वीट में उन सभी लोगों से अपील की जो बिना देर किए टीका लगवाने के योग्य हैं और भारत की ऐतिहासिक टीकाकरण यात्रा में अपना योगदान दें। उन्होंने ने ट्वीट करते हुए लिखा था कि, “देश वैक्सीन सदी बनाने के करीब है। इस स्वर्णिम आयोजन का हिस्सा बनने के लिए, मैं उन नागरिकों से अपील करता हूं जिन्हें अभी तक टीका नहीं लगाया गया है, वे तुरंत टीकाकरण करवाएं। कृपया भारत की इस ऐतिहासिक टीकाकरण यात्रा में योगदान दें।”

    वैसे देश में फिलहाल कोरोना की रफ़्तार लगातार धीमी पढ़ती जा रही है। कोरोना की दोनों लहरों के दौरान देश के सबसे ज़्यादा प्रभावित इलाकों में भी अब हालात बेहतर होते जा रहे हैं जिसके बाद से इन हिस्सों में भी कोरोना पाबंदियों में छूट दी जा रही है। हालांकि ग्रामीण और शहरी इलाकों में वैक्सीनेशन पर लगातार ज़ोर दिया जा रहा है।