Corona Updates : Special covid test drive is being held in Agra, U.P for train passengers coming from Kerala and Maharashtra
Photo:ANI

    आगरा (यूपी) : केरल (Kerala) में अचानक बड़े कोरोना मामलों ने देश के अन्य राज्यों में भी चिंता बढ़ा दी है। केरल में आज से लॉकडाउन लगा दिया गया है। सिर्फ ज़रूरी सेवाओं के लिए लॉकडाउन में छूट दी गई है। ऐसे में उत्तर प्रदेश के आगरा रेलवे स्टेशन पर यात्रियों के कोविड जांच के लिए सैम्पल्स लिए जा रहे हैं। केरल और महाराष्ट्र से आनेवाले यात्रियों की टेस्टिंग की जा रही है। 

    आगरा के DM प्रभु नारायण सिंह ने एएनआई को बताया कि, “केरल और महाराष्ट्र सहित ऐसे ज़िले या राज्य जहां कोविड के ज्यादा मामले सामने आ रहे हैं, वहां से आने वाले लोगों की टेस्टिंग की जा रही है।”

    देश में कोरोना की रफ्तार धीमी पड़ गई है। लेकिन खतरा अभी टला नहीं है। केंद्रीय स्वास्थ मंत्रालय द्वारा शनिवार को जारी आंकड़ों के अनुसार पिछले 24 घंटे के भीतर 41 हजार से अधिक नए मामले सामने आए है। साथ ही 593 लोगों की जान चली गई है। कोरोना की दूसरी लहर में सबसे ज़्यादा प्रभावित राज्यों में से एक महाराष्ट्र में मामले कुछ ही हद तक कम हुए हैं। कोरोना की दूसरी लहर के दौरान महाराष्ट्र और उत्तर प्रदेश में कहर दिखाई दिए थे। हालांकि यूपी में हालात बेहतर हो गए हैं लेकिन महाराष्ट्र में बढ़ते मामलों ने फिर से चिंता बढ़ा दी है।

    इससे पहले महाराष्ट्र में पिछले 24 घंटे के भीतर कोरोना के 6 हजार 600 नए मामले दर्ज हुए थे। साथ ही 231 लोगो की मौत हुई है। जबकि 7 हजार 400 से अधिक लोग इलाज के बाद ठीक हुए हैं। 

    वहीं केरल में हालात बिगड़ता देख केंद्र से राज्य में टीम भेजी गई है। 6 सदस्यीय टीम हालात और इंतजाम का जायजा लेने केरल पहुंची है। केरल में कोविड की रफ्तार बड़ी तेजी से बढ़ रही है। देश में कुल कोरोना सक्रिय मामलों के करीब 39 फीसदी केस सिर्फ केरल से हैं।