Mumbai Vaccination Updates : Fake vaccination certificate gang busted in Mumbai amid rising Omicron cases in Maharashtra, police arrested two people
File Photo

    Loading

    नयी दिल्ली: केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने बृहस्पतिवार को कहा कि केंद्र ने निशुल्क और सीधी खरीद श्रेणी के तहत अभी तक राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों को कोविड-19 रोधी टीकों की 86.51 करोड़ से अधिक खुराक उपलब्ध करायी है। मंत्रालय ने बताया कि टीकों की 63.69 लाख से अधिक खुराकें राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों को दी जानी है। 

    राज्यों तथा केंद्र शासित प्रदेशों के पास अभी 5,00,46,000 खुराकें उपलब्ध हैं। उसने कहा कि केंद्र सरकार देशभर में टीकाकरण अभियान की गति तेज करने के लिए प्रतिबद्ध है। टीकाकरण अभियान अधिक टीकों की उपलब्धता तथा राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों को टीकों की उपलब्धता की अग्रिम सूचना के माध्यम से तेज किया जा रहा है, ताकि वे बेहतर योजना बना सकें और टीका आपूर्ति श्रृंखला को सुदृढ़ किया जा सके। 

    बयान में कहा गया है कि राष्ट्रव्यापी टीकाकरण अभियान के तहत भारत सरकार राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों को कोविड-19 रोधी टीके मुफ्त में उपलब्ध करा कर सहयोग कर रही है। (एजेंसी)