Mansukh Mandaviya
File Photo

    Loading

    नई दिल्ली:  देश में कोरोना (Coronavirus Pademic) को लेकर केंद्र एक्शन मोड़ में है। इसी कड़ी में आज केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री मनसुख मांडविया (Union Minister Mansukh Mandaviya) आठ राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों में कोविड-19 की मौजूदा स्थिति पर चर्चा के लिए एक समीक्षा बैठक करेंगे। 

    यह समीक्षा बैठक वीडियो कॉन्फ्रेंस के जरिये शुक्रवार दोपहर ढाई बजे आयोजित होगी, जिसमें मांडविया आंध्र प्रदेश, कर्नाटक, केरल, तेलंगाना, लक्षद्वीप, तमिलनाडु, पुडुचेरी और अंडमान और निकोबार द्वीप समूह में कोविड-19 की मौजूदा स्थिति तथा वायरस के ओमीक्रोन स्वरूप को फैलने से रोकने के लिए तैयारियों का जायजा लेंगे। इस सप्ताह की शुरुआत में, भारतीय सार्स-कोव-2 जीनोमिक्स कंसोर्टिया (आईएनएसएसीओजी) ने कहा था कि कोरोना वायरस का ओमीक्रोन स्वरूप देश में सामुदायिक संक्रमण के स्तर पर है। 

    वहीं इससे पहले बीते मंगलवार को कोविड की स्थिति का आकलन करने के लिए केंद्रीय मंत्री ने नौ राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों के स्वास्थ मंत्रियों के साथ वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से बैठक की थी। इन राज्यों में पंजाब, हरियाणा, जम्मू-कश्मीर, हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड, दिल्ली, लद्दाख, उत्तर प्रदेश और चंडीगढ़ का समावेश था।