Lawrence Bishnoi
Photo: Twitter

Loading

नई दिल्ली: दिल्ली की एक अदालत ने मंगलवार को गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई (Lawrence Bishnoi ) को खालिस्तान समर्थक संगठनों को आंतक के लिए कथित वित्तपोषण से संबंधित मामले में पूछताछ के वास्ते एक सप्ताह के लिए राष्ट्रीय अन्वेषण अभिकरण (NIA) की हिरासत में भेज दिया। एक सूत्र ने यह जानकारी दी।

अदालत के सूत्र ने बताया कि विशेष न्यायाधीश शैलेंद्र मलिक ने एनआईए की ओर से दायर एक आवेदन पर अपने कक्ष में संपन्न कार्यवाही में यह आदेश पारित किया। एजेंसी ने अपने आवेदन में बिश्नोई की सात दिनों की हिरासत का अनुरोध करते हुए दावा किया कि इस मामले में गिरफ्तार सह-आरोपी दीपक रंगा के साथ उसका सामना कराने की आवश्यकता है।

अदालत ने बिश्नोई के वकीलों को उसकी हिरासत के दौरान उससे मिलने की अनुमति दी और यह ध्यान दिलाते हुए कि वह एक उच्च जोखिम वाला आरोपी है, जेल अधिकारियों को उसकी सुरक्षा सुनिश्चित करने का निर्देश दिया।

एनआईए ने देश के खिलाफ युद्ध छेड़ने, साजिश रचने और अन्य दंडनीय अपराधों से संबंध में कठोर गैरकानूनी गतिविधियां रोकथाम अधिनियम (यूएपीए) की संबंधित धाराओं के तहत मामला दर्ज किया था। बिश्नोई पंजाबी गायक सिद्धू मूसेवाला की हत्या के मामले में भी आरोपी है। (एजेंसी)