coronavirus
File Photo

    नई दिल्ली: देश में कोरोना (Corona Updates) की रफ्तार भले ही कम पड़ गई है लेकिन केरल (Kerala) में कोविड (COVID-19) के मामले बढ़ते जा रहे हैं। केरल में कोरोना के बढ़ते मामलों के चलते चिंता बढ़ गई है। राज्य सरकार ने एक बार फिर सख्त कदम उठाने का फैसला किया है। जिसके चलते राज्य में संपूर्ण लॉकडाउन (Lockdown) लगाया जाएगा। इसी बीच केंद्र ने केरल को पूरी मदद का आश्वासन दिया है। 

    बता दें कि केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने कहा कि अफसोस की बात है कि केरल में कोरोना के मामलों में लगातार बढ़ोतरी हो रही हैं। केरल में कोरोना बढ़ेगा तो उसके आसपास के इलाकों में भी बढ़ेगा। केंद्र सरकार केरल की पूरी मदद करेगी। इससे पहले केंद्रीय स्वास्थ मंत्रालय ने भी एक बयान में कहा कि भारत में कोरोना के जो नए मामले सामने आ रहे हैं उसमें से 50 प्रतिशत केरल से ही हैं। एक टीम केंद्र की तरफ से केरल भेजी जा रही है।

    मुख्तार अब्बास नकवी ने कहा-केंद्र सरकार केरल की करेगी पूरी मदद।

    वहीं केरल में 31 जुलाई और 1 अगस्त को पूरी तरह से लॉकडाउन लागू रहेगा। इसके साथ ही राज्य सरकार ने भी कहा कि शनिवार और रविवार को सख्ती रहेगी। राज्य में कोविड के नए मामले लगातार बढ़ रहे हैं। यही कारण है कि सरकार को यह फैसला लेना पड़ रहा है। 

    देश में पिछले 24 घंटे के भीतर कोरोना के 43 हजार से अधिक नए मामले सामने आए हैं। साथ ही 640 लोगों की मौत हुई है। राहत की बात यह भी है कि 38 हजार से अधिक लोग इलाज के बाद ठीक हुए हैं।