पीएम मोदी (Photo Credits-ANI Twitter)
पीएम मोदी (Photo Credits-ANI Twitter)

    नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज गोवा के  हेल्थकेयर वर्कर्स और कोविड वैक्सीन के लाभार्थियों से वीडियो कान्फ्रेंसिंग के माध्यम से बातचीत की। इस दौरान मोदी ने कहा कि गोवा के हर पात्र व्यक्ति को कोविड वैक्सीन की एक डोज लग चुकी है। उन्होंने कहा कि कोरोना के खिलाफ लड़ाई में यह बहुत बड़ी बात है। 

    वहीं गोवा के एक समाज सेवा करने वाले व्यक्ति के साथ बातचीत के दौरान पीएम मोदी ने कहा कि देश को अगर अपने संकल्प सिद्ध करने है तो हमारी कोशिशों में सब के प्रयास भी बहुत ज़रूरी है। आपके प्रयास से गोवा ने वैक्सीनेशन में उपलब्धी हासिल की। आपकी तरह समाज सेवा करने वाले लाखों लोग हैं। मैं आपको बधाई देता हूं। उन्होंने कहा कि गोवा के प्रत्येक पात्र व्यक्ति को कोवीड वैक्सीन की एक डोज़ लग चुकी है। कोरोना के ख़िलाफ़ लड़ाई में यह बहुत बड़ी बात है। इसके लिए गोवा के सभी लोगों को बहुत-बहुत बधाई।

    प्रधानमंत्री ने कहा कि बीते कुछ महीनों में गोवा ने भारी बारिश, चक्रवात और बाढ़ जैसी प्राकृतिक आपदाओं के साथ भी बहादुरी से लड़ाई लड़ी। इन प्राकृतिक चुनौतियों के बीच कोविड टीकाकरण की रफ्तार को बनाए रखने के लिए सभी कोरोना वॉरियर्स और स्वास्थ्यकर्मियों का अभिनंदन करता हूं।

    उन्होंने कहा कि कल का दिन मेरे लिए खास बन गया। स्वास्थ्य क्षेत्र के लोगों ने कल जिस तरह से वैक्सीनेशन का रिकॉर्ड बनाया है वह बहुत बड़ी बात है। जन्मदिन आएंगे और जाएंगे लेकिन कल का दिन मेरे दिल को छू गया। मैं सभी का आभार जताता हूं।

    मोदी ने कहा कि वैक्सीन की हर डोज़ एक जीवन को बचाने में मदद करता है। ढाई करोड़ से ज़्यादा लोगों को इतने कम समय में इतना बड़ा सुरक्षा कवच मिलना बहुत संतोष देता है।

    वहीं गोवा के मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत ने कहा कि हमने कोविड वैक्सीन की पहली डोज़ को 100 प्रतिशत पूरा कर दिया है। आपसे और केंद्र सरकार से सहयोग मिला इसलिए हम यह कर पाए। हमने लगभग 42% कोविड वैक्सीन की दूसरी डोज़ अब तक दी है। हमने वैक्सीन की बर्बादी बिल्कुल भी नहीं की है।