Big decision regarding Corona vaccination in America, US Army will discharge personnel who refuse to take vaccine
File Photo

    Loading

    नई दिल्ली: देश में 12 से 14 वर्ष आयु वर्ग के बच्चों के कोविड-19 रोधी टीकाकरण (COVID Vaccination For Children) के पहले दिन बुधवार को 2.6 लाख से ज्यादा बच्चों को कोविड-19 रोधी ‘कॉर्बेवैक्स’ टीके की पहली खुराक दी गई। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने यह जानकारी दी। 

    इस आयु वर्ग के बच्चों के कोविड रोधी टीकाकरण की शुरुआत बुधवार को हुई और देश ने राष्ट्रीय टीकाकरण दिवस मनाया। इसके तहत बच्चों को बायोलॉजिकल ई द्वारा निर्मित टीके कॉर्बेवैक्स की दो खुराक 28 दिन के अंतर पर दी जानी है। 

    मंत्रालय के अनुसार, अब तक स्वास्थ्यकर्मियों, अग्रिम मोर्चे के कर्मियों और 60 वर्ष से अधिक उम्र के लोगों को टीके की 2,15,44,283 खुराक दी जा चुकी है। देश में अब तक टीके की कुल 1,80,69,92,584 खुराक दी जा चुकी है। 

    गौर हो कि इससे पहले 14 मार्च को देश के केंद्रीय स्वास्थ मंत्री मनसुख मांडविया ने ट्वीट कर कहा था कि बच्चे सुरक्षित तो देश सुरक्षित! मुझे बताते हुए खुशी है की 16 मार्च से 12 से 13 व 13 से 14 आयुवर्ग के बच्चों का कोविड टीकाकरण शुरू हो रहा है। साथ ही 60+ आयु के सभी लोग अब प्रिकॉशन डोज लगवा पाएँगे। मेरा बच्चों के परिजनों व 60+ आयुवर्ग के लोगों से आग्रह है की वैक्सीन जरूर लगवाएँ।