Rahul Gandhi
File Photo

    Loading

    नयी दिल्ली. कांग्रेस नेता राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने रविवार को उत्तराखंड (Uttarakhand) में एक 19 वर्षीय रिसेप्शनिस्ट युवती की हत्या को लेकर भारतीय जनता पार्टी पर हमला बोलते हुए कहा कि अपराध और अहंकार सत्तारूढ़ दल का पर्याय बन चुका है । उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी की ओर से न्याय का आश्वासन दिए जाने के बाद रिश्तेदारों ने पीड़िता का रविवार को अंतिम संस्कार किया और प्रदर्शनकारियों ने एक प्रमुख राजमार्ग पर आठ घंटे की नाकाबंदी भी हटा ली।

    युवती की हत्या कथित रूप से भाजपा नेता के बेटे ने की है । रिसेप्शनिस्ट अंकिता भंडारी का शव शनिवार को ऋषिकेश के पास चीला नहर में मिला था । शव मिलने के छह दिन पहले अंकिता के माता-पिता को पता चला था कि वह अपने कमरे से लापता है । उसके नियोक्ता ने उसकी कथित तौर पर हत्या की है ।

    राहुल गांधी ने ट्वीट कर कहा, ‘‘अपराध और अहंकार, भाजपा के पर्याय बन चुके हैं। न शर्मिंदगी, न एक शब्द, सिर्फ चुप्पी, प्रधानमंत्री का संदेश साफ़ है – महिलाएं मुझसे कोई उम्मीद न रखें।”

    कांग्रेस नेता ने इसके साथ ही एक वीडियो भी साझा किया है जिसमें महिलाओं के खिलाफ अपराधों का संकलन है जिससे भाजपा नेता संबंधित हैं ।

    इससे पहले रविवार को, अंकिता भंडारी के लिए न्याय की मांग कर रहे प्रदर्शनकारी उत्तराखंड के श्रीनगर में ऋषिकेश-बद्रीनाथ राष्ट्रीय राजमार्ग पर धरने पर बैठ गए, जाम करीब आठ घंटे तक चला, जिससे नौ किलोमीटर लंबा जाम लग गया।

    पीड़िता हरिद्वार के भाजपा नेता विनोद आर्य के बेटे पुलकित आर्य के स्वामित्व वाले एक रिसॉर्ट में काम करती थी जो पौड़ी जिले के यमकेश्वर में स्थित है । मामले में पुलकित और दो अन्य कर्मचारियों को गिरफ्तार किया गया है। (एजेंसी)