Ravishankar-Prasad
File Pic

    Loading

    नयी दिल्ली. भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने बिहार में हाल के दिनों में हुई अपराध की विभिन्न जघन्य घटनाओं का उल्लेख करते हुए और इनमें कुछ मंत्रियों के शामिल होने का आरोप लगाते हुए बृहस्पतिवार को दावा किया कि राज्य में महागठबंधन की सरकार बनने के बाद अपराधी बेखौफ हो गए हैं।

    पूर्व केंद्रीय मंत्री और भाजपा के वरिष्ठ नेता रविशंकर प्रसाद ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर निशाना साधते हुए कहा कि उनके संसदीय क्षेत्र पटना में पिछले 24 घंटों के भीतर दो व्यक्तियों, कक्षा 12 की एक छात्रा और एक सैनिक की हत्या कर दी गई है।

    उन्होंने संवाददाताओं से बातचीत में कहा, ‘‘ये अपराध की सामान्य घटनाएं नहीं हैं और यह दर्शाता है कि नयी सरकार के कार्यभार संभालने के कुछ ही दिनों के भीतर अपराधी कितने बेखौफ हो गए हैं।” प्रसाद ने कहा कि जब राजधानी का यह हाल है तो आप अनुमान लगा सकते हैं कि राज्य किस ओर जा रहा है।

    उन्होंने आरोप लगाया, ‘‘बिहार एक बार फिर जंगलराज की ओर लौट रहा है।” प्रसाद ने बिहार के विधि मंत्री कार्तिकेय सिंह की अपहरण के एक मामले में संदिग्ध संलिप्तता को लेकर जारी विवाद पर भी राज्य सरकार पर निशाना साधा और आरोप लगाया कि राज्य के कृषि मंत्री पर भी चावल घोटाले का एक आरोप है।

    कार्तिकेय सिंह के वकील ने दावा किया है कि पुलिस को जांच में कोई सबूत नहीं मिला है। प्रसाद ने उनके दावे को खारिज करते हुए कहा कि पटना उच्च न्यायालय ने 2017 में राजद नेता कार्तिकेय सिंह की अग्रिम जमानत याचिका खारिज कर दी थी और अपहरण में उनकी भूमिका को रेखांकित किया था।

    पूर्व केंद्रीय मंत्री ने कहा कि अदालत ने सिंह को आत्मसमर्पण करने और नियमित जमानत के लिए आवेदन देने को कहा था। उन्होंने पुलिस पर आरोप लगाया कि राज्य में जनता दल (यूनाइटेड) और राष्ट्रीय जनता दल (राजद) की सरकार बनने के बाद वह उन्हें बचाने का प्रयास कर रही है।

    उन्होंने कहा कि सिंह के बचाव में पुलिस के आ जाने से अपराधियों में यह संदेश गया है कि वह कानून तोड़ सकते हैं और पुलिस कोई कार्रवाई नहीं करेगी। भाजपा नेता ने कहा कि उनकी पार्टी जनता के मुद्दों पर सरकार से सवाल करती रहेगी।

    मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने जंगलराज लौटने के भाजपा के आरोपों को खारिज करते हुए इससे पहले कहा था कि सिंह पर लगे रहे आरोपों को देखा जा रहा है। उन्होंने कहा, ‘‘जिसको जो मन में आता है बोलने दीजिए, जब जरूरत होगी तो सारी बात बोलेंगे। प्रचार-प्रसार में लोग बोलते हैं, इसका कोई मतलब नहीं है।”

    प्रसाद ने जदयू की विधायक बीमा भारती द्वारा नवठित महागबंधन सरकार में लेसी सिंह को मंत्री बनाए जाने का विरोध किए जाने को लेकर नीतीश पर तंज कसा और कहा कि उनकी पार्टी में मतभेद सामने आने लगे हैं। (एजेंसी)