PHOTO- ANI
PHOTO- ANI

    Loading

    जयपुर: राजस्थान (Rajasthan) के जयपुर में बेजुबान के साथ क्रूरता का एक मामला सामने आया है।  यहां कुछ लोगों ने एक कुत्ते (dog) को पीट-पीटकर मार डाला।  फ़िलहाल इस मामले में पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी। कुत्ते का पोस्टमार्टम कारवाया गया है। एसएचओ (सोदला) सतपाल सिंह (Satpal Singh) ने बताया कि सूचना मिली कि सुशीलपुरा में 2-3 लोगों ने एक आवारा कुत्ते को पीट-पीट कर मार डाला। एक नामजद और दो अज्ञात आरोपियों के खिलाफ आईपीसी की धारा 429 (मवेशियों को मारने या अपंग करने आदि) के तहत प्राथमिकी दर्ज की गई। वे फरार हैं। कुत्ते का पोस्टमॉर्टम किया गया।  

    जानकारी के अनुसार मामला जयपुर शहर के सोडाला थाना क्षेत्र (Sushilpura of Sodala police station area) के सुशीलपुरा का है। सोडाला थाना पुलिस ने बताया कि यहां की रहने वाली फिजियोथैरेपिस्ट विनीता सोनी ने शिकायत दी है कि उसके घर के पास तीन युवकों ने एक कुत्ते को बेरहमी से मार दिया। वह कुत्ते को पीट रहे आरोपियों को बार बार मना कर रही थी कि लेकिन वह नहीं मानें और कुत्ते को बेरहमी से मार डाला। 

    युवती ने बताया कि उसने अपने घर की बालकॉनी से देखा कि तीन लड़के एक कुत्ते के सिर पर डंडे से ताबड़तोड़ वार कर रहे हैं। जब नीचे उसे बचाने गई तो भी आरोपी नहीं माने। उन्होंने कहा कि ये कुत्ता पागल है और किसी को काट जाएगा। ​​​​​​इसपर युवती ने कहा- पागल है तो इसे बांध दो। फिर नगर पालिका को फोन कर दो। डॉग को मारना आपका हक नहीं है, लेकिन वह नहीं माने।