Deadly attack on wedding in Alwar Rajasthan
घटनास्थल की तस्वीर

Loading

अलवर: राजस्थान (Rajasthan) के अलवर जिले (Alwar) के एक गांव में बारात में डीजे बजाने को लेकर विवाद हो गया। विवाद में विशेष समुदाय ने बारात पर जानलेवा हमला कर दिया। हमले में सात लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। गांव में स्थित बिड़ने सूचना मिलते ही भारी संख्या में पुलिस फोर्स मौके पर पहुंच गई और हालत पर काबू पाया। तनाव की स्थिति देख गांव में पुलिस फोर्स तैनात कर दिया गया है।

जताया विरोध तो किया जानलेवा हमला

अलवर एएसपी तेजपाल सिंह ने बताया कि राविवार को अलवर जिले के नौगांव थाना इलाका के नीकच गांव के पास मुदुका बास में श्यामलाल की बेटी की शादी थी। बारात बहादुरपुर क्षेत्र के नाहरपुर से आई थी। बारात दुल्हन के घर आ रही थी। इसी दौरान गांव में मस्जिद के पास विशेष समुदाय के लोगों ने बारातियों को डीजे बंद करने के लिए कहा। बाराती नहीं मानें और इस पर विरोध जताया। इसी को लेकर विवाद हो गया। इसके बाद विशेष समुदाय के लोगों ने बारात पर जानलेवा हमला कर दिया।

बारातियों ने दर्ज कराई रिपोर्ट

नाहरपुर के रहने वाले रामदास ने नौगांव थाने में रिपोर्ट दी। अपनी रिपोर्ट में उसने बताया कि रविवार को वह अपने पोते की हिंदू रीतिरिवाज के अनुसार बारात लेकर नीकच के पास मंदुका गावं आ रहा था। रास्ते में ही मस्जिद के पास पहुंच थे तभी जावेद और मुस्ताक डीजे बंद करने को कहा। बारातियों ने इसका विरोध किया तो आरोपियों ने परिवार की महिलाओं समेत सैकड़ो लाठी डंडे लेकर आ गए और उन्होंने बारातियों पर हमला कर दिया। इतने से मन नहीं भरा तो बारातियों पर जमकर पथराव भी किया गया।

महिला समेत सात को गंभीर चोट

हमले में एक महिला समेत सात लोगों की घायल हो गए। महिला को गंभीर चोट आई है, उन्हें अलवर रेफर कर दिया गया है। बाकी सभी का इलाज नौगांव हास्पिटल में चल रहा है। मामले में दी गई रिपोर्ट के आधार पर मामला दर्ज कर लिया गया है।