Rajnath Singh

    Loading

    नई दिल्ली: देश के रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह (Rajnath Singh) आज जम्मू (Jammu) के दौरे पर जाने वाले हैं। उनके एक एकदिवसीय दौरे पर वह जम्मू स्थित मिलिट्री कमांडर्स से मुलाकात करेंगे। इसके साथ वह कारगिल युद्ध में शहीद हुए जवानों को श्रद्धांजलि अर्पित करेंगे।

    रक्षा मंत्री आज फॉरवर्ड लोकेशन का दौरा कर ऑपरेशनल तैयारियों का जायजा लेंगे‌। रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह के साथ  थलसेना प्रमुख भी रहेंगे। इस दौरान एक कार्यक्रम में देश के लोए अपनी जान कुर्बान करने वाले 2000 शहीदों के परिवार (Martyrs Family) को सम्मानित किया जाएगा।

    26 जुलाई को कारगिल विजय दिवस मनाया जायेगा। इस दिवस की पूर्व संध्या पर रक्षा मंत्री और आरएसएस के सरकार्यवाह दत्तात्रेय होसबोले देश के लिए अपनी जान देने वाले शहीद जवानों को नमन करने के लिए आज जम्मू पहुंच रहे हैं।

    जम्मू कश्मीर पीपुल्स फोरम की तरफ से यह कार्यक्रम का आयोजन किया गया है। जिसमें जम्मू कश्मीर और लद्दाख के करीब 2000 शहीद जवानों के परिवार को राजनाथ सिंह सम्मानित करेंगे। फोरम के अध्यक्ष रमेश चंद्र सभरवाल के अनुसार,  रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह कार्यक्रम में मुख्य अतिथि होंगे। इसके अलावा रक्षा मंत्री जम्मू स्थित मिलिट्री कमांडर से भी मुलाकात करेंगे। शहीदों के परिवारों को शॉल और स्मृति चिह्न देकर सम्मानित किया जाएगा।