rajnath-singh
Pic: ANI

    Loading

    नई दिल्ली. उत्तराखंड (Uttrakhand) से मिली एक खबर के अनुसार आज यहां के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी (CM Pushkar Singh Dhaami) और केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह (Rajnath Singh) ने ‘वेटरन्स डे’ के अवसर पर देहरादून में श्रद्धाजंलि दी। इस ख़ास मौके पर अपने भाषण में चुटकी लेते हुए केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने उत्तराखंड के ठण्ड के बारे में बताया और लोगों को हंसाया भी।

    दरअसल आज अपनी बात कहते हुए उन्होंने कहा कि, जब मैं इधर आ रहा था तब मुझसे कहा गया था कि यहां काफी ठंड है। जिस पर मैंने कहा कि ठंड से मुझे डराया क्यों जा रहा है। मैं गृह मंत्री रहते हुए -14 डिग्री सेल्सियस के तापमान में रह चुका हूं तो मुझे देहरादून में किस प्रकार का डर होना चाहिए?

    इस दौरान आज रक्षामंत्री ने कहा कि, “जब मैं आप जैसे देश के वीरों के बीच पहुंचता हूं तो मेरा शीश श्रद्धा से झुक जाता है। आपकी वीरता और बलिदान के दृश्य मेरी आंखों के सामने चमकते रहते हैं। आपने हमारे देश की सीमाओं की रक्षा की है और इसकी एकता और अखंडता को बनाए रखा है।

    उत्तराखंड के वीरों ने हमेशा दिया अदम्य साहस का परिचय 

    वहीं सशस्त्र बल पूर्व सैनिक दिवस के अवसर पर देहरादून में शौर्य स्थल युद्ध स्मारक पर पहुंचे रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने यह भी कहा कि जब भी इस देश को जरूरत पड़ी है, उत्तराखंड के वीरों ने देश की एकता, अखंडता और संप्रभुता की रक्षा के लिए अपने अदम्य साहस और अद्भुत वीरता का परिचय दिया है। जिसके चलते इनकी महानता के आगे सर श्रद्धा से झुक जाता है। 

    गौरतलब है कि, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह आज उत्तराखंड के चीड़बाग स्थित शौर्य स्थल पहुंचे। यहां उन्होंने शौर्य स्थल का लोकार्पण किया और बलिदानी सैनिकों को अपनी श्रद्धांजलि अर्पित की। बता दें कि, उत्तराखंड वार मेमोरियल ट्रस्ट की ओर से बनाए गए इस शौर्य स्थल पर प्रदेश के सभी बलिदानी सैनिकों के नाम अंकित हैं। 

    शौर्य स्थल का लोकार्पण करने के बाद रक्षा मंत्री ने शहीद जसवंत सिंह मैदान में वेटरन रैली में हिस्सा लिया। वहीं आज रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह के साथ ही सीडीएस जनरल अनिल चौहान भी दून पहुंचे। CDS बनने के बाद जनरल चौहान का यह पहला दून दौरा है।