Supreme court
सुप्रीम कोर्ट (File Photo)

    Loading

    नई दिल्ली: देश में कोरोना (Coronavirus Pandemic) का प्रकोप कम होने का नाम नहीं ले रहा है। केंद्रीय स्वास्थ मंत्रालय द्वारा जारी आंकड़ों के अनुसार भारत में पिछले 24 घंटे के भीतर कोरोना के 1,17,100 नए मामले दर्ज हुए हैं। साथ ही 302 लोगों की जान चली गई है। इन सब के बीच सुप्रीम कोर्ट (SC Virtual Hearing) में दो जजों के कोरोना संक्रमित पाए जाने के बाद अब वहां भी वर्चुअल सुनवाई होगी। 

    ज्ञात हो कि कोरोना के बढ़ते प्रकोप के कारण अब सुप्रीम कोर्ट में वर्चुअल सुनवाई मामलों की होगी। इस दौरान जज कोर्ट की बजाय अपने आवास से वीडियो कॉन्फ्रेंस के माध्यम से सुनवाई में शामिल होंगे। सुप्रीम कोर्ट की तरफ से जारी सर्कुलर के अनुसार 7 जनवरी, 2022 (शुक्रवार) से सभी मामलों की वर्चुअल मोड में सुनवाई की जाएगी। 

    गौर हो कि सुप्रीम कोर्ट में अब सिर्फ अति आवश्यक ‘मेंशन’ मामले, ताजा केस, जमानत मामले, स्टे से जुड़े मामले, नजरबंदी-निश्चित तारीख से जुड़े केस 10 जनवरी से अगले आदेश तक लिस्ट किये जाएंगे। इससे पहले कोरोना तांडव के कारण 22 मार्च 2020 से सुप्रीम कोर्ट में वर्चुअल सुनवाई शुरू हुई थी। ऐसे में अब इस वायरस का प्रकोप बढ़ने के कारण फिर एक बार पहले जैसे ही हालात हो गए हैं।