SMIRITI-IRANI
Pic: Twitter

    Loading

    नई दिल्‍ली. जहाँ एक तरफ मनी लॉन्ड्रिंग मामले में गिरफ्तार दिल्ली सरकार में मंत्री सत्येंद्र जैन (Satyendr Jain) फिलहाल मुश्किल में हैं, वहीं इस मूदे को लेकर अब BJP, ‘आप’  पर हावी होती दिख रही है। 

    इस बाबत आज यानी बुधवार दोपहर को स्मृति ईरानी ने बाकायदा प्रेस कॉन्फ्रेंस कर दिल्ली के CM केजरीवाल से सवाल किया कि सत्येंद्र जैन गिरफ्तारी के बावजूद मंत्री पद पर अब भी कैसे बरकरार हैं। इसके साथ ही उन्होंने आरोप लगाया कि, मंत्री जैन ने शेल कंपनियों के जरिए मनी लॉन्ड्रिंग की और उनके पास दिल्ली की अनधिकृत कॉलोनियों के पास 200 बीघा जमीन भी है।

    इस पर स्मृति ईरानी ने मीडिया से चर्चा करते हुए कहा कि सत्येंद्र जैन ने 4 फर्जी कंपनियों के जरिये 16।39 करोड़ का घोटाला किया है। बावजूद अरविंद केजरीवाल ने उन्हें अपनी क्लीन चिट दे दी। लेकिन फिर भी सत्येंद्र जैन को मंत्री बने रहने का कोई भी नैतिक हक नहीं है। गौरतलब है कि CM केजरीवाल ने इसे एक फर्जी केस बताते हुए कहा था कि “हमारी एकईमानदार सरकार है। हम 1 पैसे का भी भ्रष्टाचार बर्दाश्त नहीं करते हैं। पंजाब में हमने अपने ही मंत्री को गिरफ़्तार कराया, लेकिन वहीं सत्येंद्र जैन का केस बिल्कुल फ़र्ज़ी है।” 

    इतना ही नहीं CM केजरीवाल ने यह भी दावा किया था कि वे पहले ही 22 जनवरी को ही यह आशंका जता चुके थे कि केंद्र सरकार सत्येंद्र जैन को गिरफ्तार करना चाहती है। पांच राज्यों में चुनाव को देखते हुए अब जांच एजेंसियां और भी एक्टिव हैं।

    पता हो कि सत्येंद्र जैन को ED ने बीते मंगलवार को ही कोर्ट में पेश किया था। यहां वे आगामी 9 जून तक के लिए कस्टडी में भेजे गए हैं। बीते सोमवार को ही ED ने हवाला लेन देन के मामले में उन्हें अरेस्ट किया था। वहीं ED की जांच में यह भी सामने आया है कि जैन 2015-16 में कोलकाता की एक फर्म के साथ हवाला लेनदेन में शामिल थे। उनकी गिरफ्तारी 4।81 करोड़ की संपत्तियों को ED द्वारा कुर्क किए जाने के करीब 2 महीने बाद हुई है। वहीं अब उनकी गिरफ्तारी के बाद BJP फिर से ‘आप’ पर हमलावार हो गई है।