delhi ias-dog-walk-stadium-sanjeev-khirwar-transfer-rinku-dugga-mahua-moitra-omar-abdullah-thyagraj-stadium

    Loading

    नई दिल्ली: देश की राजधानी दिल्ली (Delhi) के त्यागराज स्टेडियम में कुत्ता घुमा रहे IAS दंपति को लेकर काफी विवाद चल रहा है। दिल्ली के त्यागराज स्टेडियम में दोनों अपने कुत्ते के साथ स्टेडियम में देखे गए थे। जिस वजह से कल काफी विवाद हुआ। हालांकि, इसके बाद कल शाम को IAS दंपति के ट्रांसफर की खबर आई। लेकिन, अब इस ट्रांसफर पर भी सवाल उठ रहे हैं। TMC सांसद महुआ मोइत्रा (Mahua Moitra) और जम्मू कश्मीर के पूर्व सीएम उमर अब्दुल्ला ने इसपर ट्वीट किया है।

    दरअसल, IAS संजीव खिरवार का तबादला लद्दाख किया गया है। वहीं, उनकी पत्नी रिंकू धुग्गा का ट्रांसफर अरुणाचल प्रदेश किया गया है। अबतक IAS दंपति एक साथ दिल्ली में रहकर काम कर रहे थे। लेकिन इस विवाद के बाद अब दोनों को अलग अलग जगह भेज दिया गया है। 

    महुआ मोइत्रा और उमर अब्दुल्ला दोनों ने ट्रांसफर को लेकर सवाल उठाए हैं। वहीं,  टीएमसी से लोकसभा सांसद महुआ मोइत्रा ने लिखा, ‘ठीक से काम ना करने वाले दिल्ली के नौकरशाह का ट्रांसफर होने पर अरुणाचल प्रदेश का अपमान क्यों किया जा रहा है? गृह मंत्रालय नॉर्थ ईस्ट के इलाकों से दिखावटी प्रेम दिखाकर फिर उन इलाकों को अपने कचरे को फेंकने के लिए क्यों इस्तेमाल करती है?’ महुआ ने आगे लिखा कि पेमा खांडू (अरुणाचल प्रदेश के सीएम) को इसका विरोध करना चाहिए।

    दूसरी तरफ उमर अब्दुल्ला ने कहा कि लद्दाख में हुए पोस्टिंग को सजा की तरह नहीं देखा जाना चाहिए। उमर अब्दुल्ला ने ट्वीट करते हुए लिखा, ‘लोग लद्दाख को सजा वाली पोस्टिंग क्यों कह रहे हैं? कई लोगों के लिए यह खूबसूरत जगह है जहां कई शानदार जगह हैं। दूसरी बात यह है कि वहां के लोगों के लिए यह हतोत्साहित करने वाला है कि ऑफिसर्स को यहां सजा देने के लिए भेजा जाता है।’उमर ने आगे लिखा कि यह बात अरुणाचल प्रदेश के लिए भी लागू होती है। हालांकि, मैं वहां कभी नहीं गया हूं।

    क्या है मामला?

    दरअसल, दिल्ली के त्यागराज स्टेडियम में IAS दंपति रात को अपने कुत्ते के साथ टहलने जाते थे। इस कारण स्टेडियम को सात बजे ही खिलाड़ियों के लिए बंद कर दिया जाता था, जबकि पहले 8।30 या 9 बजे तक खिलाड़ी प्रैक्टिस कर पाते थे।  यह खबर सामने आने के बाद काफी विवाद शुरू हुआ और IAS दंपति का ट्रांसफर कर दिया गया।