aap

Loading

नई दिल्ली: आज यानी 2 अप्रैल मंगलवार को दिल्ली सरकार में मंत्री और आम आदमी पार्टी की नेता आतिशी मार्लेना (Atishi) ने प्रेस कांफ्रेंस बड़ा दावा किया। दरअसल आज उन्होंने कहा कि, उन्हें BJP में शामिल होने का ऑफर दिया गया है। लेकिन अगर वे BJP में शामिल नहीं होती हैं तो उन्हें भी ED के द्वारा अरेस्ट भी कर लिया जाएगा। इस दौरान आतिशी ने और कई बड़े खुलासे किए।

हालाँकि इसकी जानकारी उन्होंने बीते सोमवार को ही दे दी थी। दरअसल दिल्ली के CM अरविंद केजरीवाल को जेल जाने बाद आतिशी ने ट्वीट कर कहा था कि, वो मंगलवार को 10 बजे बड़ा खुलासा करेंगी। बता दें कि दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को फिलहाल 15 दिन की न्यायिक हिरासत में तिहाड़ जेल भेज दिया गया है।

इधर आज दिल्ली सरकार में मंत्री और AAP नेता आतिशी ने कहा, “मुझे भाजपा में शामिल होने के लिए अप्रोच किया गया है, मुझसे यह कहा गया कि या तो भाजपा में शामिल हो जाऊं, अपना राजनीतिक भविष्य बचा लूं, अपना राजनीतिक भविष्य बढ़ा लूं और अगर भाजपा में शामिल नहीं हुई तो आने वाले एक महीने में ED द्वारा मुझे गिरफ़्तार कर लिया जाएगा।”

आतिशी ने आज यह भी कहा कि, “आने वाले 2 महीने में लोकसभा चुनाव से पहले वे आम आदमी पार्टी के 4 और नेताओं को गिरफ़्तार करेंगे। वे मुझे, सौरभ भारद्वाज, दुर्गेश पाठक और राघव चड्ढा को भी गिरफ़्तार करेंगे।”

दिल्ली की मंत्री ने दावा किया कि उन्हें बताया गया था कि आने वाले दिनों में प्रवर्तन निदेशालय उनके और उनके रिश्तेदारों के आवास पर छापे मारेगा। उन्होंने कहा कि विपक्षी गठबंधन ‘इंडियन नेशनल डेवलपमेंटल इन्क्लूसिव अलायंस’ (इंडिया) की रविवार को रामलीला मैदान में हुई रैली की सफलता से BJP घबरा गई है और उसे एहसास हो गया है कि दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को जेल भेजने से ‘आप’ का विघटन नहीं होगा।

‘आप’ ने BJP पर आरोप लगाया है कि वह उसके विधायकों को अपनी पार्टी में मिलाकर और आम आदमी पार्टी को तोड़कर दिल्ली में राष्ट्रपति शासन लागू करना चाहती है। किराड़ी से ‘आप’ के विधायक ऋतुराज झा ने आरोप लगाया कि उन्हें भाजपा में शामिल होने के लिए 25 करोड़ रुपये की पेशकश की गई थी।

गौरतलब है कि, बीते सोमवार जब केजरीवाल की दिल्ली की राउज एवेन्यू कोर्ट में पेशी हुई थी तो केजरीवाल की पत्नी के अलावा आतिशी और सौरभ भारद्वाज भी कोर्ट में मौजूद थे। यहीं सुनवाई के दौरान ED ने कोर्ट को बताया कि पूछताछ में केजरीवाल ने आतिशी और सौरभ भारद्वाज का जिक्र किया है। केजरीवाल ने कहा कि, विजय नायर दरअसल उन्हें नहीं बल्कि आतिशी और सौरभ को रिपोर्ट करता था। इन दो नामों के सामने आने बाद अब दिल्ली में सियासत और तेज हो गई है। इस बाबत BJP ने भी बीते सोमवार को बाकायदा प्रेस कॉन्फ्रेंस कर केजरीवाल पर जमकर निशाना साधा था।