The court has once again extended the custody of BRS leader Kavitha
के. कविता (सौजन्य सोशल मीडिया)

Loading

नई दिल्ली. दिल्ली सरकार की आबकारी पॉलिसी मामले में अब ED ने तेलंगाना के CM के.चंद्रशेखर राव की MLC बेटी के.कविता को समन भेजा है। दरअसल केंद्रीय एजेंसी ने उन्हें 9 मार्च को पेश होने को कहा है। पहले ईडी ने के कविता के करीबी अरुण आर पिल्लई और सीए बुची बाबू को गिरफ्तार किया था। इसी मामले में दिल्ली के पूर्व डिप्टी CM मनीष सिसोदियो भी गिरफ्तार किए गए हैं और वह 20 मार्च तक न्यायिक हिरासत में भेजे गए हैं।

जानकारी दें कि बीते 7 मार्च को, प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने दिल्ली आबकारी नीति में कथित अनियमितताओं से जुड़े धन शोधन मामले में मंगलवार को पूर्व उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया से पूछताछ की और उनका बयान दर्ज किया था। दरअसल ED के अधिकारी धन शोधन रोकथाम कानून के तहत सिसोदिया का बयान दर्ज करने के लिए तिहाड़ जेल पहुंचे थे। CBI ने 2021-22 के लिए आबकारी नीति बनाने और इसके क्रियान्वयन में कथित भ्रष्टाचार के संबंध में 26 फरवरी को सिसोदिया को गिरफ्तार किया था और वह 20 मार्च न्यायिक हिरासत में हैं।

इस बीच, अरुण पिल्लई को लंबी पूछताछ के बाद बीते सोमवार शाम को धन शोधन रोकथाम कानून (पीएमएलए) की आपराधिक धाराओं के तहत हिरासत में लिया गया था। ईडी द्वारा इस मामले में यह 11वीं गिरफ्तारी है। पिल्लई ‘रॉबिन डिस्टिलरीज एलएलपी’ नामक कंपनी में साझेदार भी हैं।

वहीं ED ने दावा किया था कि यह कंपनी तेलंगाना के मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव की बेटी एवं विधान परिषद सदस्य के। कविता और अन्य से जुड़े कथित शराब कार्टल ‘साउथ ग्रुप’ का प्रतिनिधित्व करती है। पिल्लई गिरफ्तार शराब कारोबारी समीर महंदरू, उनकी पत्नी गीतिका महंदरू और उनकी कंपनी इंडोस्प्रिरिट ग्रुप से भी जुड़ा है। इसीलिए अब ED ने तेलंगाना के CM के।चंद्रशेखर राव की MLC बेटी के।कविता को समन भेजा है।