rahul-gandhi
Pic: Social Media

    Loading

    नई दिल्ली. जहां अपनी भारत जोड़ो यात्रा (Bharat Jodo Yatra) के चलते कांग्रेस सांसद राहुल गांधी (Rahul Gandhi) बीते शनिवार से  दिल्ली में है। वहीं वह आज यानि रविवार को सुबह शांति वन और राजघाट समेत कई राजनेताओं को श्रद्धांजलि देने जाएंगे। वहीं बीते शनिवार को राहुल गांधी ने सत्तापक्ष पर देश में डर फैलाने का भी संगीन आरोप लगाया और यह दावा भी किया कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पर भी किसी की लगाम कसी हुई है जिस वजह से कुछ जरुरी चीजें उनसे नहीं संभल रहीं।

    गौरतलब है कि, कांग्रेस की भारत जोड़ो यात्रा अपनी शुरुआत के बाद बीते शनिवार यानी 108वें दिन देश की राजधानी दिल्ली में पहुंची। वहीं इस मौके पर राहुल ने यह भी कहा कि देश के लोगों के बीच नफरत नहीं है, लेकिन टेलीविजन चैनलों पर हर समय हिंदू-मुस्लिम, हिंदू-मुस्लिम किया जाता है ताकि लोगों का ध्यान भटके और फिर सरकार जनता की बड़े आराम से जेब काटे।

    इसके साथ ही राहुल ने दो टूक में कहा कि उनकी और कांग्रेस की यह यात्रा ‘कोरोना के नाम पर सरकार के बहाना बनाने’ से रुकने वाली नहीं है, लेकिन अगर विशेषज्ञों की राय के आधार पर कोरोना के संदर्भ में कोई प्रोटोकॉल तय होता है तो उसका वह पूरी तरह से पालन करेगी। 

    जानकारी दें कि कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी की अगुवाई में इस यात्रा ने बीते शनिवार को सुबह बदरपुर बॉर्डर के रास्ते दिल्ली में प्रवेश किया था। वहीं कांग्रेस की पूर्व अध्यक्ष सोनिया गांधी, पार्टी महासचिव प्रियंका गांधी वाद्रा और उनके परिवार के कुछ अन्य सदस्य भी इसमें शामिल हुए थे।

    इसके साथ ही कांग्रेस के कई वरिष्ठ नेताओं के अलावा देश के मशहूर अभिनेता कमल हासन, बहुजन समाज पार्टी के सांसद श्याम सिंह यादव और द्रविड़ मुनेत्र कषगम (द्रमुक) नेता टी सुमथि ने भी राहुल गांधी के साथ कल पदयात्रा की थी। वहीं राहुल गांधी ने अपनी मां सोनिया गांधी के साथ एक तस्वीर साझा करते हुए ट्वीट किया था कि, “जो मोहब्बत इनसे मिली है, वही देश से आज बांट रहा हूं।”