iqbal

    Loading

    नयी दिल्ली. गणतंत्र दिवस (Republic Day) को लाल किला हिंसा (Red Fort Violence) मामले में वांछित एक व्यक्ति को दिल्ली पुलिस ने पंजाब से गिरफ्तार किया है। अधिकारियों ने बुधवार को इस बारे में बताया। पुलिस उपायुक्त (विशेष प्रकोष्ठ) संजीव कुमार यादव ने बताया कि दिल्ली पुलिस के उत्तरी रेंज की टीम ने इकबाल सिंह (Iqbal Singh) को मंगलवार रात पंजाब के होशियारपुर से गिरफ्तार (Arrest) किया।

    क्राइम ब्रांच के सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, इकबाल सिंह पंजाब के लुधियाना का रहने वाला बताया गया है।  वह भी दीप सिद्धू की तरह 26 जनवरी को लाल किले से फेसबुक लाइव कर रहा था और लोगों को कह रहा था, ‘टॉप जाओ बब्बर शेरों’।  उस पर भीड़ को उकसाकर लाल किले पर झंडा फरहरवाने का आरोप है।  अब क्राइम ब्रांच की टीम इकबाल सिंह से पूछताछ करेगी। 

    उस पर 50,000 रुपये का इनाम घोषित था। विशेष प्रकोष्ठ ने सोमवार को लाल किला हिंसा के मामले में मुख्य आरोपी अभिनेता-कार्यकर्ता दीप सिद्धू को गिरफ्तार किया। केंद्र के नए कृषि कानूनों के खिलाफ ट्रैक्टर परेड के दौरान हजारों प्रदर्शनकारियों की 26 जनवरी को पुलिस से भिड़ंत हो गयी थी। इस दौरान कई प्रदर्शनकारी ट्रैक्टर के साथ राजधानी के विभिन्न इलाकों में आ गए थे और कुछ प्रदर्शनकारी लाल किला पहुंच गए। उनमें से कुछ लोगों ने लाल किला में ध्वज स्तंभ पर धार्मिक झंडा भी लगा दिया।