Delhi Unlock Updates : More relaxation in restrictions in Delhi from today, metro will run with 100% capacity, cinema malls and multiplexes also open, know new guidelines
Photo: ANI

    नई दिल्ली: कोरोना (Corona) की दूसरी लहर का कहर झेल चुकी देश की राजधानी दिल्ली (Delhi) में आज से लोगों को पाबंदियों में और भी छूट दे दी गई है। नए अनलॉक (Delhi Unlock) के तहत अब दिल्ली मेट्रो (Delhi Metro) और बसें शत प्रतिशत क्षमता के साथ दौड़ रही है तो वहीं सिनेमा हॉल और मल्टीप्लेक्स भी लोगों के लिए खोल दिए गए हैं।हालांकि मेट्रो और बसों में खड़े होकर सफर करने की इजाजत नहीं है और सिनेमा हॉल और मल्टीप्लेक्स को फिलहाल 50 फीसदी क्षमता के साथ शुरू करने की अनुमति का फैसला लिया गया है। 

    दिल्ली मेट्रो द्वारा जारी बयान में कहा गया है कि, सोमवार से प्रति कोच अधिकतम 50 यात्रियों को ही यात्रा की अनुमति होगी। इसके अलावा दिल्ली सरकार ने अब शादी-समारोह में 100 लोग को शामिल होने की छूट दी है। इसके साथ ही लंबे समय से बंद बिजनेस एग्जीबिशन अब लगाए जा सकेंगे। हालांकि इन एग्जीबिशन में सिर्फ बिजनेसमैन को ही आने की परमीशन होगी।  

    जानें दिल्ली में अनलॉक की नई गाइडलाइन

    – शादी-समारोह में 100 लोग को शामिल होने तक की छूट। 

    – अंतिम संस्कार में भी 100 लोगों को शामिल होने की इजाज़त।

    – ऑडिटोरियम और एसेंबली हॉल 50% क्षमता के साथ शुरू हो सकेंगे।

    – एग्जीबिशन लगाए जा सकते हैं, इसमें सिर्फ बिजनेसमैन को ही आने की परमीशन है।

    – स्पा सेंटर खुले, लेकिन इनमें काम करनेवालों का वैक्‍सीनेशन होने अनिवार्य है। समय-समय पर RTPCR ज़रूरी।

    – सभी दुकानें हफ्ते के सातों दिन खुल सकेंगी। गैर-आवश्‍यक चीज़ों वाली दुकानों को सुबह 10 बजे से शाम को 8 बजे तक ही खोलने की अनुमति।

    – रेस्टोरेंट्स भी 50 फीसदी सीटिंग कैपेसिटी के साथ खोलने की अनुमति। सुबह 8 बजे से रात में 10 बजे तक खुले रहने की इजाज़त दी गई।

    – दिल्ली में बार अब 50 फीसदी सीटिंग कैपेसिटी के साथ दोपहर 12 बजे से रात 10 बजे तक खुल सकेंगे।