Air Vistara
FILE- PHOTO

    Loading

    नई दिल्ली: डायरेक्टोरेट जनरल ऑफ़ सिविल एविएशन (DGCA) ने बड़ी कार्रवाई करते हुए एयर विस्तारा (Air Vistara) पर 70 लाख रुपये का जुर्माना लगाया था। यह फाइन पिछले साल अक्तूबर महीने में एयरलाइन की ओर से नियमों का अनुपालन नहीं करने के लिए लगाया था। इसको लेकर कंपनी पर कार्रवाई की गई थी। डीजीसीए का कहना है कि एयरलाइन ने जुर्माने (fine) का भुगतान कर दिया है।

    डीजीसीए की ओर से जारी एक बयान में कहा गया है कि एयरलाइंस एयर विस्तारा पर 70 लाख रुपये जुर्माना लगाया है। यह कार्रवाई सीमित उड़ान सेवाओं वाले क्षेत्र नार्थ-ईस्ट में जरूरी उड़ानों से कम उड़ान सेवाओं का संचालन करने के लिए लिया गया। यह फाइन पिछले साल अक्तूबर महीने में एयरलाइन की ओर से नियमों का अनुपालन नहीं करने के लिए लगाया गया था। अब एयरलाइन ने जुर्माने का भुगतान कर दिया है।

    नागरिक उड्डयन महानिदेशालय ने एयर विस्तारा पर देश के पूर्वोत्तर के कम सेवा वाले क्षेत्रों के लिए अनिवार्य उड़ानों की न्यूनतम संख्या का संचालन नहीं करने के लिए 70 लाख रुपये का जुर्माना लगाया था। यह जुर्माना पिछले साल अक्टूबर में नियमों का पालन नहीं करने पर लगाया गया था। एयरलाइन ने जुर्माना अदा किया।