ADJ

    धनबाद/रांची. एक बड़ी खबर के अनुसार मॉर्निंग वॉक (Morning Walk) पर निकले जिला व सत्र न्यायाधीश-8 उत्तम आनंद (Uttam Anand) की हत्या मामले में जहाँ पुलिस ने आरोपी ऑटो चालक समेत तीन लोगों को गिरिडीह से अपनी गिरफ्त में ले लिया है। इसके साथ ही ऑटो भी जब्त कर लिया गया है। वहीँ इस नृशंस हत्या पर सुप्रीम कोर्ट बार एसोसिएशन ने सुप्रीम कोर्ट से एक स्वतंत्र जांच की मांग की है।

    गौरतलब है कि धनबाद के ADJ उत्तम आनंद हर दिन की तरह बुधवार को भी मॉर्निंग वॉक पर निकले थे। रणधीर वर्मा चौक के पास पीछे से जा रहे ऑटो ने उन्हें टक्कर मार दी। जिससे वे वहीं वह सड़क पर गिर पड़े। तभी वहां से गुजर रहे कुछ लोगों ने आनन-फानन में उन्हें शहीद निर्मल महतो मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पिटल (SNMMCH) पहुंचाया। जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया।

    वहीं जब सुबह सुबह 7 बजे तक न्यायाधीश-8 उत्तम आनंद अपने घर नहीं पहुंचे, तो उनके परिवार वालों ने उनकी खोज शुरू की। इसके बाद पता चला कि सड़क दुर्घटना के बाद उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया। जहां उनकी मौत हो चुकी है। दुर्घटना की सूचना पर जिला के लगभग सभी न्यायिक पदाधिकारी अस्पताल पहुंचे। न्यायाधीश उत्तम आनंद ने 6 माह पूर्व ही धनबाद में पदस्थापना ली थी। इससे पहले वह बोकारो जिला में कार्यरत थे।