Dhanbad fire Jharkhand HC asks for detailed report on the incident, 14 people lost their lives

    Loading

    नई दिल्ली: झारखंड (Jharkhand) के धनबाद (Dhanbad Fire) में एक रिहायशी बिल्डिंग में भीषण आग लगने से एक ही परिवार के 14 लोगों की जान गई थी। जिस बिल्डिंग में यह आग लगी थी, वहां शादी थी और इस हादसे में दुल्हन की मां, दादा, चाची समेत कई रिश्तेदारों की मौत हो गई। वहीं, इस मामले में अब झारखंड उच्च न्यायालय ने विस्तृत रिपोर्ट मांगी है। 

    एएनआई के मुताबिक, झारखंड हाईकोर्ट (Jharkhand High Court) ने पूरे राज्य में समयबद्ध तरीके से फायर सेफ्टी ऑडिट कराने का निर्देश दिया है। उच्च न्यायालय ने कल धनबाद आग की घटना का संज्ञान लिया, जिसमें 14 लोगों की जान चली गई थी। वहीं, इस मामले में अगली सुनवाई 17 फरवरी को होगी।

    बता दें कि, मंगलवार शाम को धनबाद के आशीर्वाद टावर में  भीषण आग लग गई थी। इस बिल्डिंग में शादी हो रही थी। इस शुभ काम के दौरान घर में अचानक आग लग गई। इस आग में दुल्हन की मां की मौत हो गई। एक तरफ अपनी बेटी की शादी और दूसरी तरफ अपने जीवनसाथी की मौत से टूटे पिता ने किसी बेटी की शादी की रस्में पूरी की। 

    हालांकि, जब बेटी को अपनी मां की मौत की खबर मिली, तो उसे बड़ा झटका लगा। दुल्हन ने शादी के तुरंत बाद अपनी मां के अंतिम दर्शन की इच्छा जाहिर की। वहीं, शादी के बाद दुल्हन ससुराल नहीं अपने मां को अंतिम विदाई देने मोर्चरी पहुंची। इस दौरान दूल्हन के पिता फूट-फूटकर रोए और अपनी बेटी को हिम्मत भी बंधाते रहे। मां के शव को देखकर दुल्हन की हालत खराब हो गई और वह बेहोश हो गई।