DLF's bookings increase marginally, company expects more from April-June

    Loading

     नई दिल्ली: रियल एस्टेट क्षेत्र की प्रमुख कंपनी डीएलएफ (DLF) गुरुग्राम और गोवा में 2,000 करोड़ रुपये के निवेश से दो शॉपिंग मॉल (Shopping Malls) बनाएगी। कोविड-19 संक्रमण के मामलों में कमी के बीच अर्थव्यवस्था पूरी तरह खुल रही है। ऐसे में डीएलएफ को संगठित खुदरा क्षेत्र में काफी संभावनाएं दिख रही हैं। 

    डीएलएफ के किराया कारोबार के प्रबंध निदेशक श्रीराम खट्टर ने पीटीआई-भाषा से साक्षात्कार में कहा कि भारत के संगठित खुदरा क्षेत्र के लिए संभावनाएं काफी मजबूत हैं। महामारी की वजह से पिछले दो साल के दौरान यह क्षेत्र बुरी तरह प्रभावित हुआ था। 

    फिलहाल आठ संपत्तियों के जरिये डीएलएफ का खुदरा क्षेत्र 42 लाख वर्ग फुट है। इसमें मुख्य रूप से दिल्ली-एनसीआर के मॉल शामिल हैं।  खट्टर ने कहा, ‘‘हमने गोवा में 5.75 लाख वर्ग फुट में प्रीमियम मॉल का निर्माण शुरू कर दिया है। यह हमारे सर्वश्रेष्ठ मॉल में से होगा।”  निवेश के बारे में पूछे जाने पर उन्होंने कहा कि अगले दो साल के दौरान इसमें करीब 300 से 350 करोड़ रुपये का निवेश किया जाएगा। 

    उन्होंने कहा, ‘‘हम गुरुग्राम में 25 लाख वर्ग फुट क्षेत्र में अपने ‘मॉल ऑफ इंडिया’ की योजना के अग्रिम चरण में हैं।” इसका निर्माण इसी साल के अंत में शुरू होने की उम्मीद है। उन्होंने कहा कि गुरुग्राम के मॉल ऑफ इंडिया की लागत 1,500 से 1,600 करोड़ रुपये बैठेगी। इसमें जमीन की लागत शामिल नहीं है। उन्होंने कहा कि हम प्रत्येक अनुभव से सीखते हैं। ऐसे में यह मॉल नोएडा के 20 लाख वर्ग फुट के मॉल से कुछ बेहतर होगा।