sonia
File Pic

    Loading

    नई दिल्ली: प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने बुधवार को कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) द्वारा भेजा गया आग्रह को स्वीकार कर लिया है। इससे पहले, सोनिया गांधी ने ईडी को पेशी की तारीख कुछ हफ्तों के लिए बढ़ाने का अनुरोध किया था। हालांकि, नेशनल हेराल्ड मामले में एजेंसी ने उन्हें नए समन की अगली तारीख अभी तय नहीं की है। बता दें कि,गुरुवार को सोनिया गांधी की  ईडी के समक्ष उनकी पेशी थी लेकिन अभी नहीं होगी।

    बता दें कि, कांग्रेस की और से कहा गया कि, डॉक्टर ने सोनिया गांधी को आराम करने की सलाह दी है, इसलिए उनकी पेशी की तारीख को अगले कुछ हफ्तों के लिए बढ़ा दिया जाए। कांग्रेस पार्टी के महासचिव जयराम रमेश ने इस बात की जानकारी दी। पार्टी महासचिव जयराम रमेश ने ट्वीट कर कहा, ‘सोनिया गांधी को कोविड और फेफड़े में संक्रमण के चलते अस्पताल में भर्ती होने के बाद चिकित्सकों ने अब घर पर आराम की सलाह दी है। ऐसे में कांग्रेस अध्यक्ष ने आज ईडी को पत्र लिखकर कहा कि उनकी पेशी की तिथि को अगले कुछ हफ्तों के लिए बढ़ा दिया जाए जब तक वह पूरी तरह स्वस्थ न हो जाएं।’ 

    23 जून को किया था तलब

    कांग्रेस अध्यक्ष को ईडी ने नेशनल हेराल्ड समाचार पत्र से जुड़े कथित धनशोधन के मामले में 23 जून को तलब किया था। कोविड-19 से जुड़़ी स्वास्थ्य संबंधी समस्याओं के चलते उन्हें हाल ही में दिल्ली के एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया था, जहां से उन्हें सोमवार की शाम छुट्टी मिल गई थी।

    राहुल गांधी से 50 घंटे से अधिक पूछताछ 

    इसी मामले में ईडी ने पार्टी के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी से पांच दिन में 50 घंटे से अधिक समय तक पूछताछ की व इस दौरान धनशोधन रोकथाम अधिनियम (पीएमएलए) के तहत उनके बयान दर्ज किए गए। कांग्रेस ने ईडी की कार्रवाई को भाजपा नीत केंद्र सरकार की विपक्षी नेताओं के खिलाफ बदले की राजनीति करार दिया है।