ED arrests actress Leena Maria Paul, partner Sukesh Chandrasekhar in Rs 200 crore extortion case
File

    Loading

    नई दिल्ली: अभिनेत्री लीना मारिया पॉल (Actress Leena Maria Paul) को एक कारोबारी (Industrialist) की पत्नी से 200 करोड़ रुपये की जबरन वसूली (Extortion) में अपने प्रेमी सुकेश चंद्रशेखर (Sukesh Chandrashekhar) की मदद करने के आरोप में ईडी (ED) ने शनिवार को गिरफ्तार (Arrest) कर लिया है। सुकेश चंद्रशेखर कई मामलों में आरोपी है और इससे पहले मुंबई पुलिस की इकोनॉमिक ऑफेंस विंग द्वारा भी किया जा चुका है।

    इससे पहले दिल्ली पुलिस की आर्थिक अपराध शाखा ने लीना और सुकेश को अरेस्ट किया था। ईडी को मामले में आरोपियों के हवाला कनेक्शन का शक था जिसके बाद इस मामले की जांच ईडी कर रही है।  रिपोर्ट्स के मुताबिक, पुलिस ने पहले बताया था कि, आरोपी के खिलाफ महाराष्ट्र संगठित अपराध नियंत्रण (मकोका) अधिनियम के तहत कार्रवाई की गई थी। लीना पर इंडस्ट्रियलिस्ट की पत्नी के साथ ठगी करने में चंद्रशेखर की मदद की थी।

    बताया गया कि, पिछले साल जून में एक व्यक्ति ने खुद को कानून मंत्रालय का वरिष्ठ अधिकारी बताकर इंडस्ट्रियलिस्ट की पत्नी को कॉल किए थे और जमानत दिलवाने में मदद करने की पेशकश की थी। उसने इसके बदले में उनसे मोटी रकम मांगी थी। अब एजेंसी हवाला कनेक्शन की जांच में जुटी है।