RAHUL-GANDHI
Pic: ANI

    Loading

    नई दिल्ली. जहां एक तरफ नेशनल हेराल्ड(National Herald Case) अखबार से जुड़े कथित मनी लॉन्ड्रिंग के मामले में कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) से आज एक बार फिर से ED पूछताछ कर रही है। वहीं आज सोनिया के साथ उनके बेटे राहुल और बेटी प्रियंका भी मौजूद हैं। इधर आज हो रहे कांग्रेस के प्रदर्शन के मद्देनजर राजघाट के आसपास धारा 144 लगा दी गई है। 

    राहुल गांधी हिरासत में

    इन सबके बीच आज इस प्रदर्शन के दौरान, दिल्ली पुलिस ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी (Rahul Gandhi) को हिरासत में ले लिया है। वे विजय चौक पर प्रदर्शन कर रहे थे। इसे पहले कई कांग्रेस सांसदों ने संसद से विजय चौक तक विरोध मार्च निकाला था।  गौरतलब है कि नेशनल हेराल्ड मामले में पार्टी की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी से ED की पूछताछ का पुरजोर विरोध हो रहा है। इतना ही नहीं आज राहुल गांधी समेत कांग्रेस सांसदों ने संसद परिसर में गांधी प्रतिमा से विजय चौक की ओर मार्च किया था।

    इधर प्रदर्शन  कर रहे कांग्रेस नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा कि, “ये मोदी जी और अमित शाह जी की बड़ी साजिश है कि वे विपक्ष को खत्म करना और हमारी आवाज बंद करना चाहते है। लेकिन हम इससे डरने वाले नहीं है..हम लड़ते रहेंगे।”

    दरअसल आज नेशनल हेराल्ड मामले में पार्टी की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी से ED की पूछताछ के विरोध में विजय चौक तक मार्च कर रहे कांग्रेस नेताओं और सांसदों को पुलिस ने हिरासत में ले लिया है। इनमे आज रंजीत रंजन, केसी वेणुगोपाल, मनिकम टैगोर, इमरान प्रतापगढ़ी, के सुरेश और अन्य बड़े नेताओं को हिरासत में लिया गया है।

    बता दें कि ED ने कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया को नेशनल हेराल्ड केस में दूसरे दौर की पूछताछ के लिए आज यानी 26 जुलाई को बुलाया है। दरअसल प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) को नेशनल हेराल्ड मामले में पूछताछ के लिए एक नया समन भेजा था। जिसके तहत अब उन्हें 25 के बजाय आज यानी 26 जुलाई को पूछताछ के लिए बुलाया गया था । पता हो कि बीते गुरूवार को सोनिया गांधी से ED ने दो घंटे से ज्यादा पूछताछ की थी। हालाँकि इससे पहले सोनिया गांधी के पुत्र एवं कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी से इस मामले में पांच दिन तक, 50 घंटे से अधिक समय तक के लिए पूछताछ की थी।