congress
Pic: ANI

    Loading

    नयी दिल्ली. कांग्रेस (Congress) सांसदों ने ‘नेशनल हेराल्ड’ (National Herald) अखबार से जुड़े धनशोधन के मामले में पार्टी अध्यक्ष सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) से प्रवर्तन निदेशालय की पूछताछ का विरोध करते हुए बुधवार को संसद भवन के बाहर धरना दिया, जिसके बाद पुलिस ने उन्हें हिरासत में ले लिया।

    कांग्रेस सांसदों ने संसद भवन से विजय चौक तक मार्च निकाला। इसके बाद वे विजय चौक पर धरने पर बैठ गए। बाद में पुलिस ने उन्हें हिरासत में ले लिया। पार्टी महासचिव जयराम रमेश ने कहा, ‘‘आज हमारे सांसदों को गिरफ्तार किया गया है। यह लोकतंत्र की हत्या है। संसद में मोदी सरकार महंगाई पर चर्चा नहीं होने दे रही है। राजनीतिक प्रतिशोध के खिलाफ हम आवाज उठा रहे हैं तो हमें गिरफ्तार किया गया है।”

    उन्होंने यह भी कहा, ‘‘सिर्फ भगवान, प्रधानमंत्री एवं गृह मंत्री जानते हैं कि उन्हें कहां ले जाया जा रहा है। यह भारत में लोकतंत्र को कुचलने का काम चल रहा है।” कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने ‘‘नेशनल हेराल्ड” अखबार से जुड़े धनशोधन के मामले में बुधवार को तीसरी बार प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के समक्ष अपना बयान दर्ज कराया।

    सोनिया गांधी से पहले दो बार, आठ घंटों से अधिक समय तक पूछताछ की जा चुकी है, जिसमें उनसे 65 से 70 सवाल पूछे गए। एजेंसी द्वारा 30-40 और सवाल पूछे जाने के साथ ही बुधवार को पूछताछ खत्म होने की संभावना है।