ED raids at many places in Punjab inconnection with illegal sand mining
Representative Photo

    नई दिल्ली: प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) (ED) ने गैरकानूनी तरीके से रेत का खनन (Sand Mining) करने में शामिल कम्पनियों (Companies) के खिलाफ धन शोधन (Money Laundering) की जांच के तहत पंजाब (Punjab) में कई स्थानों पर मंगलवार को छापेमारी (Raid) की। अधिकारीयों ने यह जानकारी दी। 

    उन्होंने बताया कि सीमावर्ती राज्य में कम से कम 10 से 12 स्थानों पर छापेमारी की जा रही है और संघीय एजेंसी के अधिकारी धन शोधन निवारण अधिनियम (पीएमएलए) के प्रावधानों के तहत कार्रवाई कर रहे हैं। पंजाब में ईडी ने कुल 10 ठिकानों पर छापे मारे हैं। एएनआई के अनुसार, जिन ठिकानों पर छापे मारे हैं, उनमें भूपिंदर सिंह हनी के ठिकाने शामिल हैं। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, हनी पंजाब के सीएम चन्नी के रिश्तेदार बताए जा रहे हैं। रेड जिन ठिकानों पर चल रही है उनमें मोहाली में स्थित हनी का आवास भी शामिल है। 

    वैसे इससे पहले विपक्ष भी सीएम चन्नी के कुछ करीबी लोगों पर अवैध  रेत खनन के कारोबार में शामिल होने के आरोप लगा चुके हैं। ऐसा कहा जा रहा है कि राजनीतिक संपर्क रखने वाले कुछ लोगों के ठिकानों पर भी छापेमारी की जा रही है। गौरतलब है कि पंजाब की 117 सदस्यीय विधानसभा के लिए 20 फरवरी को मतदान होना है।