ED raid
FILE- PHOTO

Loading

कोलकाता: पश्चिम बंगाल (West Bengal) के कोलकाता में प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने छापेमारी शुरू की है। यहां लगभग एक दर्जन परिसरों में मोबाइल गेमिंग एप्लिकेशन ई-नगेट्स (e-Nuggets) से संबंधित एक मामले में छापेमारी जारी है। इससे पहले ईडी मुख्य आरोपी आमिर खान (Aamir Khan) को गिरफ्तार कर चुकी है। ईडी द्वारा अब तक 68.42 करोड़ रुपये की राशि जब्त की जा चुकी है। करोड़ों रुपये के मोबाइल-गेमिंग ऐप ई-नगेट्स घोटाले पर नए सिरे से कार्रवाई करते हुए, प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के अधिकारी कोलकाता के एक स्लम इलाके में छापेमारी कर रहे हैं। 

पिछले दिनों ने ED, सीबीआई, IT सहित तमाम एजेंसियों ने देश भर में बड़े पैमाने पार छापेमारी की थी। इस साल एजेंसियों की छापेमारी जारी है। ममता बनर्जी की सरकार में अब ईडी ने कोलकाता में बड़े पैमाने पर छापेमारी की है। 

बता दें कि पिछले साल सितंबर में, ईडी के अधिकारियों ने कोलकाता में गार्डन रीच इलाके में एक स्थानीय व्यवसायी, आमिर खान के पिता नासिर खान के आवास से भारी मात्रा में नकदी और सोना जब्त किया था। बरामद पैसा घोटाले की आय का हिस्सा था, ईडी के अधिकारियों ने तब पुष्टि की थी। आमिर खान ने कथित तौर पर ई-नगेट्स नाम से एक मोबाइल गेमिंग एप्लिकेशन लॉन्च किया था। जिसे जनता को धोखा देने के लिए डिजाइन किया गया था।