rahul gandhi
File Pic

    Loading

    नई दिल्ली: कांग्रेस नेता की नेशनल हेराल्ड मामले में मुश्किलें बढ़ती ही जा रही हैं। प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने आज चौथे दिन भी कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी को पूछताछ के लिए बुलाया है। इसके पहले राहुल गांधी से ईडी ने सोमवार से बुधवार लगातार तीन दिन तक मनी लॉन्ड्रिंग मामले में प्रतिदिन आठ घंटे से अधिक पूछताछ कर चुकी है। पुलिस ने अबतक करीब 800 कांग्रेसियों को धरना देने के लिए हिरासत में ले चुकी है। राहुल गांधी से हो रहे पूछताछ की प्रवर्तन निदेशालय बकायदा वीडियो शूटिंग करके अपने पास एविडेंस के रूप में रख रही है। इतना ही नही बल्कि ईडी उनके बयान को ऑइडियो और लिखित दोनों रूप में दर्ज कर रही हैं। कांग्रेस नेता राहुल गांधी तीसरी दिन के पूछताछ के बाद बीती रात फिर करीब साढ़े 11 बजे ईडी के दिल्ली दफ्तर से बाहर निकलें हैं। आज ईडी उनसे फिर क्या-क्या सवाल करती है, यह देखने योग्य होगा।

    विदित है, ईडी नेशनल हेराल्ड और यंग इंडियन के स्वामित्व से जुड़े निर्णयों में उनकी भूमिका पर उनसे लगातर सवाल कर रही है। सूत्रों के अनुसार अबतक करीब 30 घंटे की पूछताछ की गई है। खबर के अनुसार 2015 से इस मामले में जमानत पर चल रहे राहुल गांधी अपनी बहन प्रियंका वाड्रा के साथ ‘जेड प्लस’ सीआरपीएफ की सुरक्षा में आज भी ईडी कार्यालय पहुंचेगे। राहुल गांधी से हो रहे पुछ्ताछ के चलते नाराज कांग्रेस नेता व कार्यकर्ता दिल्ली सहित पुरे देश में उग्र प्रदर्शन कर रहें हैं।बताया जा रहा है, राहुल गांधी प्रवर्तन निदेशालय के सभी सवालों का समुचित जवाब नही दे पा रहे हैं। जिसके चलते प्रवर्तन निदेशालय के अधिकारी उन्हें लगातार कार्यालय में उनका बयान दर्ज कराने के लिए बुला रहें हैं।

    गौरतलब है कि, नेशनल हेराल्ड समाचारपत्र का यह मामला 50 करोड़ लगाकर 2000 करोड़ गबन करने का है। पुलिस कांग्रसियों द्वारा जहां भी दंगे या आंदोलन की आशंका देखती है, वहां धारा 144 लागू कर देती है। इसके बाद भी कांग्रेसी सीएम से लेकर आम कार्यकर्ता ईडी और केंद्र सरकार के खिलाफ लगातार प्रदर्शन करने से बाज नही आ रहें हैं। पुलिस ने 3 दिन में करोब 800 कार्यकर्ताओं को हिरासत में लेकर काफी को छोड़ा है। अब आज ईडी कांग्रेस नेता से और कितने सवाल पूछेगी इसका सबको इंतजार रहेगा। क्या प्रवर्तन निदेशालय के अधिकारी फिर राहुल गांधी को पूछताछ के लिए बुलाएगी यह आज के पूछताछ के बाद ही साफ हो पायेगा।