File Photo
File Photo

    मुंबईः महाराष्ट्र में चल रहा सियासी महाभारत थमने का नाम नही ले रहा है। शिवसेना से बागी एकनाथ शिंदे और मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे में लगातार वाक्य युद्ध जारी है। इस बीच महाराष्ट्र से एक बड़ी खबर सामने आई है। एकनाथ शिंदे ने मनसे प्रमुख राज ठाकरे से की बातचीत की है। शिवसेना के बागी विधायक एकनाथ ने राज ठाकरे से फोन पर 2 बार लंबी बातचीत की है। एकनाथ शिंदे और राज ठाकरे ने आपस में महाराष्ट्र की तात्कालीन राजनीति के बारे बातचीत की है। मनसे के एक वरिष्ठ नेता ने मीडिया से बताया कि, हाल ही में राज ठाकरे ने कमर की सर्जरी कराई है, जिसके  चलते एकनाथ शिंदे ने मनसे प्रमुख राज ठाकरे के स्वास्थ्य के बारे में पूछा व महाराष्ट्र की राजनीती के बारे में विस्तार से चर्चा की है।

    आपको बता दें कि, भले ही बागी विधायक अभी किसी फैसला लेने के पड़ाव पर न पहुंचते न दिखाई दे रहें हों लेकिन, पुरानी शिवसेना को नई शिवसेना बालासाहेब ईंट का जवाब पत्थर से दने में लगी है। शिवसेना के बागी एकनाथ शिंदे ने आज ठाणे के आनंद आश्रम टेभी नाका पर वर्चुअली शक्ति प्रदर्शन रैली कर रहें हैं। शिंदे जब खुद गुवाहाटी में हैं तो, ऐसे में सोशल मीडिया के जरिये लाखों की संख्या में समर्थक इकट्ठा करने की तैयारी के अंतर्गत इस वर्चुअल प्रदर्शन का आयोजन किया है। मुंबई से सटा ठाणे जिला शिंदे के गढ़ माना जाता है। ऐसे में अब शिवसेना के ही विभाग प्रमुख और नगरसेवक शिंदे के समर्थक बनकर इस शक्ति प्रदर्शन का आयोजन किया है।

    गौरतलब है कि एकनाथ शिंदे शिवसेना से बागी होने के बाद विधायकों के साथ लगातार नई जमीन तलाश रहें हैं। ऐसे में महाराष्ट्र मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे से दूरी के बाद अब मनसे से लंबे समय तक बातचीत करने से मनसे के साथ सम्मलित होने की अटकले तेज हो गई हैं। अब आगे महाराष्ट्र की राजनीति और एकनाथ शिंदे का बागी विधायकों का समूह किस दिशा में जाकर क्या फैसला लेता है, इस पर सबकी निगाह टिकी हुई है।