चुनाव आयोग के फ्लाइंग स्क्वॉड ने बीच रास्ते में रोका सीएम बसवराज बोम्मई का काफिला, देखें वीडियो

Loading

बेंगलुरु : कर्नाटक विधानसभा चुनाव (Karnataka Assembly Elections) की तारिक का ऐलान बीते हफ्ते चुनाव आयोग (Election Commission) ने किया है। चुनाव की तारीख का एलान होते ही राज्य में आचार संहिता (Code of Conduct) लागू हो गई है। जैसे-जैसे चुनाव की तारीख नजदीक आ रही है, चुनाव आयोग नियमों को लेकर काफी सख्त हो रहा है। आज चुनाव आयोग की फ्लाइंग स्क्वॉड टीम ने कर्नाटक के मुख्‍यमंत्री बसवराज बोम्‍मई (Chief Minister Basavaraj Bommai) को घेरा। टीम ने सीएम की कार को बीच रास्ते में रोककर उसकी तलाशी (Searches) ली।   

आपको बता दें कि चुनावों के दौरान संसाधनों के दुरुपयोग के मामले सामने आते रहते हैं। इस दौरान बड़ी संख्या में कैश और अन्य प्रलोभन सामग्री भी जब्त की जाती है। इसलिए चुनाव आयोग फ्लाइंग स्क्वॉड टीम बनाती हैं और सख्ती के साथ तलाशी अभियान चलाती है। आज भी कुछ ऐसा ही हुआ है, कर्नाटक के सीएम बसवराज बोम्मई की कार की चुनाव आयोग की फ्लाइंग स्क्वॉड ने बीच रास्ते में कार को रोक कर तलाशी ली, उस समय मुख्‍यमंत्री डोड्डाबल्लापुर में श्री घाटी सुब्रमण्य मंदिर जा रहे थे दर्शन के लिए। 

फ्लाइंग स्क्वॉड ने कार के बूट स्पेस को भी चेक किया

रास्ते में फ्लाइंग स्क्वाड ने सीएम बोम्मई की कार की तलाशी ली है। सीएम इनोवा कार में सवार थे। फ्लाइंग स्क्वॉड ने कार के बूट स्पेस को भी चेक किया। तलाशी के बाद ही सीएम का काफिला आगे बढ़ा।

10 मई को होगा चुनाव 

बता दें कि कर्नाटक की सभी 224 विधानसभा सीटों पर एक ही चरण में 10 मई को चुनाव होगा और 13 मई को नतीजे घोषित किए जाएंगे। राज्य में अभी बीजेपी सत्ता हैं। चुनाव को ध्यान में रखते हुए राज्य में आदर्श आचार संहिता लागू हो गई है।