arrested
File Photo

    Loading

    दिफू/नगांव: असम (Assam) के नगांव और कार्बी आंगलोंग जिलों में पुलिस (Police) के साथ मुठभेड़ में घायल हुए मादक पदार्थ (Drugs) के एक संदिग्ध तस्कर के पास से आठ करोड़ रुपये मूल्य की हेरोइन (Heroine) जब्त की गयी है। अधिकारियों ने मंगलवार को बताया कि एक खुफिया सूचना मिली थी कि तीन-चार लोग सोमवार को कार्बी आंगलोग जिले में दीमापुर संडे बाजार रोड पर नशीले पदार्थ की तस्करी कर रहे हैं।

    एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि संदिग्ध तस्करों ने पुलिस पर कथित तौर पर गोलियां चलाईं और ‘‘आत्म रक्षा” में पुलिस ने भी गोलियां चलाई। मुठभेड़ के बाद पुलिस को जमीन पर एक व्यक्ति घायल अवस्था में पड़ा मिला और उसके पास से 7.5 एमएम की पिस्तौल तथा एक बैग मिला। उसे गोली लगी थी। बैग में से 626 ग्राम हेरोइन मिली जिसकी कीमत बाजार में छह करोड़ रुपये है और साथ ही कुछ गोला बारूद भी मिला।

    अधिकारी ने बताया कि बाकी लोगों को पकड़ने के लिए तलाश चल रही है। दो लोग नगालैंड की ओर भाग गए हैं। वहीं, पुलिस ने बताया कि नगांव जिले में एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया और उसके पास से 303 ग्राम हेरोइन पायी गयी जिसकी कीमत करीब दो करोड़ रुपये है।

    पुलिस ने उसकी कार को रोका था। उन्होंने दावा किया कि गिरफ्तार शख्स की पहचान आरके होपिंगसन के रूप में की गयी है और वह मणिपुर के सेनापति जिले का वांछित मादक पदार्थ तस्कर है। वह दीमापुर से नगांव में मादक पदार्थ ला रहा था। एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि नगालैंड के दीमापुर का रहने वाला होपिंगसन पूर्वोत्तर राज्यों में बिचौलियों के जरिये नशीले पदार्थ की कथित तौर पर तस्करी करता था।