encounter
File Photo

    Loading

    श्रीनगर: जम्मू कश्मीर (Jammu and Kashmir) में सुरक्षा बलों के साथ तीन अलग-अलग मुठभेड़ (Encounter) में चार आतंकवादी मारे गए और एक को गिरफ्तार कर लिया गया है। पुलिस ने शनिवार को यह जानकारी दी। पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि मुठभेड़ कश्मीर घाटी के पुलवामा, गंदेरबल और कुपवाड़ा जिलों में हुई। उन्होंने कहा कि दक्षिण कश्मीर में पुलवामा के चेवाकलां इलाके में रात भर चली मुठभेड़ में जैश-ए-मोहम्मद (जेईम) के दो आतंकवादी और एक पाकिस्तानी नागरिक मारा गया। 

    अधिकारी ने बताया कि मध्य कश्मीर के गंदेरबल जिले के सेरच इलाके में तड़के सुरक्षा बलों और आतंकवादियों के बीच मुठभेड़ शुरू हो गयी। उन्होंने कहा कि गोलीबारी में लश्कर-ए-तैयबा (एलईटी) का एक आतंकवादी मारा गया है। अधिकारी ने कहा कि उत्तरी कश्मीर के कुपवाड़ा जिले के हंदवाड़ा के नेचमा रजवार इलाके में सुबह एक और मुठभेड़ हुई, जिसमें लश्कर का एक आतंकवादी मारा गया। 

    कश्मीर के पुलिस महानिरीक्षक (आईजीपी) विजय कुमार ने कहा कि सुरक्षा बलों ने चार-पांच स्थानों पर आतंकवाद विरोधी अभियान शुरू किया था। उन्होंने एक ट्वीट में कहा, ‘‘हमने कल रात 4-5 स्थानों पर संयुक्त अभियान शुरू किया था। अब तक पुलवामा में एक पाकिस्तानी सहित जेईएम के दो आतंकवादी, गंदेरबल और हंदवाड़ा में लश्कर-ए-तैयबा का एक आतंकवादी मारा गया। हंदवाड़ा और पुलवामा में मुठभेड़ खत्म।” कुमार ने बताया, ‘‘एक आतंकवादी को गिरफ्तार किया गया है।”(एजेंसी)