jammu-kashmir
Pic: ANI

    Loading

    श्रीनगर. सुबह की बड़ी खबर के अनुसार जम्मू-कश्मीर (Jammu Kashmir) के अनंतनाग (Anantnaag) जिले में शनिवार तड़के सुरक्षाबलों और आतंकवादियों के बीच एक खुनी मुठभेड़ (Encounter) शुरू हो गई है। पुलिस ने यह जानकारी दी। इस बाबत एक अधिकारी ने बताया कि आतंकवादियों की मौजूदगी की खुफिया जानकारी मिलने के बाद सुरक्षाबलों ने अनंतनाग जिले के शिरहामा इलाके की घेराबंदी कर तलाशी अभियान शुरू किया था। 

    वहीं उन्होंने बताया कि इस दौरान आतंकवादियों ने सुरक्षाबलों पर गोलियां चला दीं, जिसका बल ने भी माकूल जवाब दिया और इससे अभियान मुठभेड़ में तब्दील हो गया। अधिकारी के मुताबिक, मुठभेड़ अभी जारी है साथ ही सर्च ऑपरेशन भी अपने उफान पर है। 

    इसके साथ ही जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग में मुठभेड़ में सुरक्षा बलों ने लश्कर कमांडर को मार गिराया है। मारे गए लश्कर-ए-तैयबा (LeT) के कमांडर की पहचान निसार डार के तौर पर हुई है।

    बता दें कि जम्मू-कश्मीर के पुलवामा जिले के त्राल इलाके में बीते बुधवार को सुरक्षाबलों के साथ हुई मुठभेड़ में प्रतिबंधित आतंकी संगठनों अंसार गजवतुल हिंद और लश्कर-ए-तैयबा के दो आतंकवादी मारे गए थे। मारे गए आतंकवादियों की पहचान अंसार गजवतुल हिंद के सफत मुजफ्फर सोफी उर्फ ​​मुआविया और लश्कर के उमर तेली उर्फ ​​तल्हा के रूप में हुई थी।