Shashi Tharoor
Shashi Tharoor (File Photo)

    Loading

    पलक्कड़ (केरल): कांग्रेस के नेता शशि थरूर (Shashi Tharoor) ने सोमवार को दावा किया कि कांग्रेस अध्यक्ष पद (Congress President) के चुनाव के लिए उनके पास पूरे देश के पार्टी कार्यकर्ताओं का समर्थन है। अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी (AICC ) के अध्यक्ष पद के लिए राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत (Ashok Gehlot) की उम्मीदवारी को लेकर असमंजस के बीच थरूर ने पलक्कड़ के पट्टामबी में ‘भारत जोड़ो यात्रा’ से इतर राहुल गांधी से भी मुलाकात की।

    थरूर (Shashi Tharoor) ने कांग्रेस अध्यक्ष पद के लिए अपनी उम्मीदवारी के बारे में पूछे जाने पर पत्रकारों से कहा, “जब मैं नामांकन पत्र दाखिल करूंगा तब आप देखिएगा मुझे कितना समर्थन मिला है। यदि मुझे अधिकांश राज्यों के पार्टी कार्यकर्ताओं का समर्थन मिलता है तो मैं चुनाव मैदान में रहूंगा। देश के अलग-अलग हिस्सों से अनेक लोगों ने मुझसे चुनाव लड़ने का अनुरोध किया है।”

    थरूर (Shashi Tharoor) ने कहा कि वह चुनाव लड़ने के इच्छुक हैं, लेकिन 30 सितंबर को नामांकन पत्र जमा करने की आखिरी तारीख के बाद ही सबकुछ स्पष्ट होगा। कांग्रेस की ओर से बृहस्पतिवार को जारी अधिसूचना के मुताबिक चुनाव के लिए नामांकन दाखिल करने की प्रक्रिया 24 सितंबर से 30 सितंबर तक चलेगी। नामांकन पत्रों की जांच की तिथि एक अक्टूबर है, जबकि नामांकन वापस लेने की अंतिम तिथि 8 अक्टूबर है।

    अगर जरूरत पड़ी तो मतदान 17 अक्टूबर को होगा। मतों की गिनती 19 अक्टूबर को होगी और उसी दिन परिणाम घोषित किया जाएगा। चुनाव में प्रदेश कांगेस कमेटी के 9000 से अधिक प्रतिनिधि मतदान करेंगे। (एजेंसी)