बैरिकेड हटाया (Photo Credits-ANI Twitter)
बैरिकेड हटाया (Photo Credits-ANI Twitter)

    Loading

    नई दिल्ली: देश में कृषि कानूनों (Farm Bills) को लेकर घमासान मचा हुआ है। किसानों ने केंद्र (Modi Govt) के खिलाफ मोर्चा खोला हुआ है। दिल्ली की सीमाओं पर किसान डंटे (Farmers Protest) हुए हैं। इन सब के बीच दिल्ली पुलिस (Delhi Police) ने गाजीपुर (Ghazipur) और टिकरी बॉर्डर (Tikri Border)से बैरिकेड्स को हटा दिया है। पुलिस के इस कदम के बाद लोग को जल्द आवाजाही शुरू होने का इंतजार है। हालांकि इससे नाराज किसान सड़क पर ही जम गए हैं। ऐसे में बॉर्डर पर हालात सामान्य होने के आसार बहुत कम हैं। 

    ज्ञात हो कि दिल्ली पुलिस ने बैरिकेड्स को हटा कर रास्ता खोल दिया है। जिससे किसान नाराज हैं। भारतीय किसान यूनियन के नेता राकेश टिकैत ने कहा कि किसान बॉर्डर पर नहीं खाली करने वाले हैं। किसानों की तरफ से कहा जा रहा है कि पुलिस ने 10 फीट का इमरजेंसी रास्ता खोलने की बात की लेकिन 40 फीट का रास्ता ओपन कर दिया है। 

    वहीं इससे पहले किसान लगातार कह रहे थे कि उन्होंने कभी रास्ते को रोका नहीं। लेकिन अब पुलिस के बैरिकेड्स हटाने के बाद उनकी नाराजगी सामने आ रही है। इससे पहले राकेश टिकैत ने यूपी के बागपत में एक कार्यक्रम में कहा कि बॉर्डर खाली करने का अभी कोई प्लान नहीं है। ऐसे में बॉर्डर पर हालात सामान्य होंगे ऐसा कम ही नजर आ रहा है।