किसान नेता राकेश टिकैत
किसान नेता राकेश टिकैत

    Loading

    नई दिल्ली: कृषि कानूनों (Farm Bills 2020) को लेकर देश में घमासान शरू है। किसानों ने केंद्र (Modi Govt) के खिलाफ मोर्चा खोला हुआ है। इन सब के बीच यूपी में मुजफ्फरनगर के जीआईसी ग्राउंड में किसान महापंचायत (Muzaffarnagar Kisan Mahapanchayat) में उमड़े जनसैलाब के बाद सवाल उठ रहा है कि क्या सियासी गणित में बदलाव होगा। इसी बीच किसान नेता राकेश टिकैत (Rakesh Tikait) ने केंद्र को दो टुक शब्दों में कहा कि जब तक तीनों कृषि कानून वापस नहीं होंगे तब तक आंदोलन जारी रहेगा। 

    बता दें कि गाजियाबाद में भारतीय किसान यूनियन के प्रवक्ता राकेश टिकैत ने कहा कि जब तक 3 कृषि कानूनों की वापसी नहीं होगी तब तक हम ना ही धरना स्थल छोड़ेंगे और ना ही आंदोलन छोड़ेंगे। वहीं केंद्रीय मंत्री संजीव बालियान के बयान ‘अगर किसान राजनीति में आना चाहते हैं तो वो उनका स्वागत करेंगे’ पर भारतीय किसान यूनियन के प्रवक्ता राकेश टिकैत ने कहा कि हमें राजनीति में नहीं आना है, वो हमारे मुद्दों का हल निकाले और हमारी बात सरकार से करवा दें।

    राकेश टिकैत की प्रतिक्रिया-

    गौर हो कि इससे पहले केंद्रीय मंत्री संजीव बालियान ने एक बयान में कहा कि अगर किसान मोर्चा राजनीति में आना चाहता है तो भाजपा उसका स्वागत करेगी। यूपी के मुजफ्फरनगर के सांसद संजीव बालियान ने आगे कहा कि किसानों के आंदोलन ने अब सियासी रंग ले लिया है। सभी को राजनीति करने का हक है।