बैरिकेड हटाया (Photo Credits-ANI Twitter)
बैरिकेड हटाया (Photo Credits-ANI Twitter)

    Loading

    नई दिल्ली: देश में कृषि कानूनों (Farm Bills) को लेकर घमासान मचा हुआ है। किसानों (Farmers Protest) ने केंद्र (Modi Govt) के खिलाफ मोर्चा खोला हुआ है। इन सब के बीक टिकरी बॉर्डर (Tikri Border) के बाद अब गाजीपुर बॉर्डर (Ghazipur Border) से भी बैरिकेड हटाने का काम शुरू है। ऐसे में माना जा रहा है कि बैरिकेड हटाने के बाद गाजियाबाद (Ghaziabad) से दिल्ली (Delhi) आने वाला रास्ता खुल सकता है। 

    ज्ञात हो कि गाजीपुर बॉर्डर पर फिलहाल कृषि कानूनों की वापसी की मांग करते हुए महीनों से किसानों का विरोध प्रदर्शन जारी है। लेकिन बैरिकेड अभी हटाये जा रहे हैं। प्रदर्शनकारी किसान अभी भी यहां मौजदू हैं। कृषि कानूनों के मसले पर किसानों और केंद्र सरकार के बीच कई दौर की बातचीत भी हुई है। बावजूद इसके इस मामले का कोई हल नहीं निकल सका है। किसानों का कहना है कि जब तक सरकार इन कानूनों को वापस नहीं लेगी तब तक आंदोलन जारी रहेगा। 

    गाजीपुर बॉर्डर से भी पुलिस ने हटाए बैरिकेड, देखें वीडियो-

    वहीं खबर है कि गाजीपुर बॉर्डर पर पुलिस वालों से सबसे पहले कंटीले तार को हटाया है। राजधानी दिल्ली की सीमा के पास गाजीपुर बॉर्डर पर किसानों के प्रदर्शन स्थल पर लगे बैरिकेडिंग को हटाया गया है। इससे पहले सुप्रीम कोर्ट ने भी प्रदर्शनकारियों द्वारा सड़कों को ब्लॉक करने पर नाराजगी जाहिर की थी। देश की सबसे बड़ी अदालत ने कहा था कि लंबे समय तक ऐसे किसी रास्ते को बंद नहीं किया जा सकता है।

    दूसरी तरह बैरिकेड हटाने पर राकेश टिकैत ने कहा कि प्रधानमंत्री ने कहा था कि किसान अपनी फसल कहीं पर भी बेच सकता है। रास्ते खुलेंगे तो हम भी अपनी फसल बेचने पार्लियामेंट में जाएंगे। पहले हमारे ट्रैक्टर दिल्ली जाएंगे। हमने रास्ते नहीं रोक रखे हैं। हम आगे की योजना बनाकर बताएंगे।