farmers
File Pic

    गाजियाबाद: भारतीय किसान यूनियन (बीकेयू) के नेता (BKU Leader) राकेश टिकैत (Rakesh Tikait) ने अमेरिका (America) में रह रहे भारतीयों (Indians) से शुक्रवार को कहा कि, वे 10 महीने से चल रहे किसान आंदोलन (Farmers Protest) के समर्थन में शनिवार को न्यूयॉर्क (New York) में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) के कार्यक्रम के दौरान विरोध प्रदर्शन करें। उन्होंने अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन से भी आग्रह किया कि वह मोदी से मुलाकात के दौरान भारतीय किसानों की चिंताओं पर ध्यान दें।

    अमेरिका में भारतीयों से समर्थन करने की अपील करते हुए बीकेयू के राष्ट्रीय प्रवक्ता ने दावा किया कि विवादास्पद नए कृषि कानूनों के खिलाफ आंदोलन के दौरान 750 से अधिक किसान अपनी जान गंवा चुके हैं, लेकिन केंद्र अभी भी कानूनों पर पुनर्विचार करने को तैयार नहीं है।

    मोदी बुधवार को तीन दिवसीय आधिकारिक यात्रा पर अमेरिका पहुंचे, जहां वह बाइडन सहित अन्य नेताओं के साथ बैठक करेंगे। मोदी शनिवार को संयुक्त राष्ट्र महासभा के 76वें सत्र को संबोधित करेंगे।

    टिकैत ने एक वीडियो संदेश में कहा, “हम अमेरिका में रहनेवाले सभी भारतीयों से अपील करते हैं। भारत के प्रधानमंत्री 25 सितंबर को न्यूयॉर्क में एक कार्यक्रम के लिए वहां होंगे। अमेरिका में सभी भारतीयों को अपने वाहनों पर ‘किसानों’ का झंडा और ‘नो फार्मर नो फूड’ का बैनर लगाना चाहिए तथा किसानों के समर्थन में अपना विरोध दर्ज कराना चाहिए।” (एजेंसी)