Farooq Abdullah
File Photo

    Loading

    नई दिल्ली. शाम की बड़ी खबर के अनुसार, जम्मू-कश्मीर (Jammu-Kashmir) के पूर्व मुख्यमंत्री फारूक अब्दुल्ला (Faruq Abdullah) विपक्ष के राष्ट्रपति उम्मीदवार नहीं होंगे। वहीँ उन्होंने उन्होंने विपक्ष का राष्ट्रपति उम्मीदवार बनने से भी अब अपना नाम वापस ले लिया है। 

    गौरतलब है कि बीते 15 जून को दिल्ली में ममता बनर्जी के नेतृत्व में विपक्ष की एक अहम् बैठक हुई थी। इस बैठक में शरद पवार, फारूक अब्दुल्ला और गोपाल गांधी के नाम पर सहमित भी बनी थी। वहीँ इस बैठक में इसके पहले शरद पवार ने राष्ट्रपति उम्मीदवार न बनने की बात कही थी।

    बता दें कि इस बैठक में ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) ने फारूक अब्दुल्ला (Farooq Abdullah) और गोपाल कृष्ण गांधी (Gopal Krishna Gandhi) के नाम का भी प्रस्ताव रखा था।

    वहीँ सूत्रों के मुताबिक अगली बैठक अहामी 21 जून को होने की संभावना है। हालाँकि पिछली बैठक में बसपा और टीडीपी जैसे दल भी बैठक में शामिल नहीं हुए थे, क्योंकि उन्हें इसमें आमंत्रित नहीं किया गया था।

    जानकारी दे दें की पिछली बैठक में पश्चिम बंगाल CM ममता बनर्जी ने मोदी सरकार पर हमला करते हुए कहा था कि, जांच एजेंसियों के जरिए BJP विपक्ष मुक्त भारत बनाने के एजेंडे पर काम कर रही है और केवल विपक्षी नेताओं को ही चुन चुन कर उन्हें निशाना बनाया जा रहा है।