fire
Representative Image

Loading

कोलकाता: पश्चिम बंगाल (West Bengal) के दक्षिण 24 परगना जिले (Parganas district) में एक पटाखा फैक्ट्री में भीषण आग (fire broke) लगने से तीन लोगों की मौत हो गयी। अधिकारियों ने मंगलवार को यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि कोलकाता (Kolkata) से सटे महेशतला के पुत्खली मंडलपारा में सोमवार शाम आग लग गई। अग्निशमन सेवा मंत्री सुजीत बोस ने पीटीआई-भाषा को बताया कि पटाखा इकाई के मालिक भरत हाटी को गिरफ्तार कर लिया गया है। 

अधिकारियों ने बताया कि हादसे में मारे गए लोगों की पहचान भरत की पत्नी लिपिका हाटी (52), उनके बेटे शांतनु (22) और उसके पड़ोसी आलो दास (17) के रूप में हुई है। अधिकारी ने बताया कि हादसे में गंभीर रूप से घायल तीनों लोगों को बाहर निकाला गया और उन्हें बेहाला स्थित विद्यासागर अस्पताल ले जाया गया। जहां, चिकित्सकों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। 

मंत्री ने कहा, ‘‘यह कहना जल्दबाजी होगी कि पटाखा इकाई के पास वैध लाइसेंस था या नहीं। फोरेंसिक विशेषज्ञ घटनास्थल का दौरा करेंगे और परीक्षण के लिए नमूने एकत्र करेंगे। इस घटना के लिए जो भी जिम्मेदार होगा, उसे बख्शा नहीं जाएगा।” अधिकारियों ने बताया कि आग लगने के कारणों का अभी पता नहीं चल पाया है। फिलहाल, मामले की जांच की जा रही है। (एजेंसी)