वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण का दुनिया को करारा जवाब, कहा- ‘भारत में मुसलमानों की स्थिति पाकिस्तान से बेहतर है’

Loading

नई दिल्ली: देश और दुनिया को सच्चाई का आईना दिखाते हुए वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने मुस्लिमों को लेकर करारा जवाब दिया है। भारत की वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने भारत के नकारात्मक पश्चिमी दृष्टिकोण का जवाब देते हुए कहा कि भारत में मुसलमानों की स्थिति पाकिस्तान में रहने वाले मुसलमानों की तुलना में बहुत बेहतर है। आपको बता दें कि  यह सब वह अमेरिका में पीटरसन इंस्टीट्यूट फॉर इंटरनेशनल इकोनॉमिक्स द्वारा आयोजित एक कार्यक्रम में बोल रही थीं। आइए जानते है उन्होंने और क्या कहा है… 

सीतारमण ने कहा कि अगर अल्पसंख्यकों की संख्या में कमी आई है तो वह पाकिस्तान में है। भारत में आप हर वर्ग के मुसलमानों को अपना व्यवसाय करते, अपने बच्चों को शिक्षा प्राप्त करते हुए पाएंगे। सीतारमण ने बताया कि सरकार द्वारा कुछ समुदायों के बच्चों को फेलोशिप दी जा रही है। तो इससे साफ है कि भारत में  मुसलमानों की संख्या बढ़ रही है।

 

पीआईआईई के अध्यक्ष एडम एस. जब पोसेन ने विपक्षी सांसदों के अपने पदों को खोने और भारत के मुस्लिम अल्पसंख्यक के खिलाफ हिंसा के पश्चिमी मीडिया के कवरेज के बारे में सीतारमण को ताना दिया, तो वित्त मंत्री ने कहा, “भारत दुनिया में दूसरी सबसे बड़ी मुस्लिम आबादी वाला देश है और यह बढ़ रहा है।” उन्होंने पूछा, अगर यह महसूस किया जाता है कि भारत में मुसलमानों के लिए जीवन कठिन हो गया है, तो क्या 1947 की तुलना में मुस्लिम आबादी में वृद्धि हुई होगी?।