MAHUA
Pic: Social Media

    नई दिल्ली. लगता है कि महुआ मोइत्रा (Mahua Moitra) ‘देवी  काली’ अपने बयान पर बुरी तरह से फंसती नजर आ रहीं हैं। वहीं महुआ मोइत्रा के खिलाफ सोशल मीडिया पर लोग भी बुरी तरह से भड़क गए हैं। वहीं TMC ने कहा है कि यह महुआ मोइत्रा का यह व्यक्तिगत बयान है। लेकिन अब मामले पर TMC सांसद महुआ मोइत्रा के खिलाफ भोपाल में उनके द्वारा देवी काली पर दिए गए कथित विवादास्पद बयान को लेकर FIR दर्ज की गई है। 

    हालाँकि इस पर महुआ मोइत्रा ने पलटवार करते हुए अपने ट्वीट में लिखा कि, “BJP मैं ‘काली’ उपासक हूं। मैं किसी चीज से नहीं डरती। आपके अज्ञान, गुंडों के जोर और पुलिस से भी नहीं। में निश्चित रूप से आपसे नहीं डरती। सत्य को आगे आने के लिए किसी की कभी भी जरूरत नहीं है।”

    गौरतलब है कि, तृणमूल कांग्रेस (TMC) की सांसद महुआ मोइत्रा (Mahua Moitra) ने बीते मंगलवार को यह कहकर विवाद खड़ा कर दिया था कि जिस तरह हर व्यक्ति को अपने तरीके से पाने देवी-देवताओं की पूजा करने का हक है, उसी तरह बतौर एक व्यक्ति उन्हें देवी काली की मांस भक्षण करने वाली एवं मदिरा स्वीकार करने वाली देवी के रूप में कल्पना करने का भी पूरा अधिकार है। 

    मामले पर BJP ने मोइत्रा पर इस बयान को लेकर कड़ा प्रहार किया। वहीं इस पर पश्चिम बंगाल के सत्तारूढ़ दल TMC ने इस टिप्पणी से खुद को अलग कर लिया एवं उसकी निंदा भी की। गौरतलब है कि फिल्मकार लीना मणिमेकलाई ने बीते 2 जुलाई को ‘काली’ फिल्म का पोस्टर सोशल मीडिया पर साझा किया था। इस पोस्टर में ‘देवी काली’ का रूप धारण किये महिला को सिगरेट पीते हुए दिखाया गया है। इसके अलावा इसमें कुछ अन्य आपत्तिजनक चीजें भी दिखी हैं। इस पोस्टर का व्यापक स्तर पर अब विरोध हो रहा है।