PHOTO- ANI
PHOTO- ANI

Loading

डिंडीगुल: तमिलनाडु (Tamil Nadu) के डिंडीगुल जिले (Dindigul district) में कोडाइकनाल पहाड़ियों (Kodaikanal hills) के पास जंगल में भीषण आग लग गई है। आग का यह मंजर डरावना है। वीडियो में देखा जा सकता है कि कैसे आग पूरे जंगल को अपने आगोश में ले चुकी है। तस्वीरें देखकर ऐसा लग रहा है कि हजारों छोटे- बड़े जानवर भी आग की चपेट में आकर मर गए होंगे। इस भीषण आग से सैकड़ों एकड़ जंगल जलकर खाक हो गया। आग ने यहां विकराल रूप धर लिया है।  

वहीं दूसरी ओर तमिलनाडु सरकार ने हाथियों की देख रेख करने के लिए बड़ा कदम उठाया है। प्रशंसा के प्रतीक के रूप में राज्य के 2 शिविरों में सभी 91 हाथियों की देखभाल करने वालों के लिए मुख्यमंत्री राहत कोष से प्रत्येक को 1 लाख रुपये देने की घोषणा की। साथ ही महावतों के लिए घर बनाने के लिए 9.1 करोड़ रुपये आवंटित किए। अन्नामलाई टाइगर रिजर्व में ‘हाथी शिविर’ विकसित करने के लिए 5 करोड़ रुपये आवंटित किये गए हैं। 

जानकारी के अनुसार 8 करोड़ रुपये की लागत से कोयम्बटूर चावड़ी में बुनियादी सुविधाओं के साथ नया हाथी शिविर बनाया जाएगा। तमिलनाडु के सीएम एमके स्टालिन (MK Stalin) ने ‘द एलिफेंट व्हिस्परर्स’ के बाद यह घोषणा की है, जिसमें मुधुमलाई टाइगर रिजर्व के केयरटेकर युगल बोमन और बेली ने ऑस्कर जीता है।