Massive Fire Breaks Out At Ghazipur Landfill Site In Delhi
पूर्वी दिल्ली (East Delhi) के गाजीपुर (Ghazipur) लैंडफिल साइट पर लगी आग बुझाती हुई फायर ब्रिगेड की टीम

Loading

दिल्ली: पूर्वी दिल्ली (East Delhi) के गाजीपुर (Ghazipur) लैंडफिल साइट (landfill site) पर रविवार की शाम आग लग गई थी। लगी आग इतनी भयानक है कि अभी भी धधक रही है। बारिश होने के बावजूद आग पर पूरी तरह से काबू नहीं पाया जा सका है। दिल्ली फायर सर्विसेज ने बताया कि आग लैंडफिल में पैदा हुई गैस के कारण लगी थी। गनीमत है कि किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है। आग पर काबू पाने के लिए फायर ब्रिगेड की टीम कल शाम से ही मौके पर मौजूद है।

कल शाम को पुलिस को आग लगने की मिली सूचना

कूड़े के पहाड़ से धुआं लगातार निकल रहा है। निकल रहे धुंए के कारण आसपास रहे लोगों को घुटन और आंखो में जलन हो रही है। लैंडफिल साइट पर अभी भी आग पर काबू पाने का प्रयास किया जा रहा है। दिल्ली अग्निशमन सेवा के एक अधिकारी ने बताया कि हमें शाम 5.22 बजे आग लगने की सूचना मिली और शुरुआत में दो दमकल गाड़ियों को काम पर लगाया गया। बाद में छह और दमकल गाड़ियों को घटनास्थल पर भेजा गया।

अग्निशमन कर्मी आग बुझाने की कोशिश में जुटी

अग्निशमन कर्मी आग बुझाने की कोशिश कर रहे हैं। अतिरिक्त अग्निशमन गाड़ियों को स्टैंडबाय पर रखा गया है और भेजने के लिए तैयार हैं। एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया हमने इलाके की घेराबंदी कर दी है और सड़क साफ कर दी है ताकि दमकल की गाड़ियां आसानी से आ सकें। हम आम लोगों को वहां खड़े होने और वीडियो रिकॉर्ड करने की अनुमति नहीं दे रहे हैं।

लोगों को हो रही परेशानी

एक स्थानीय निवासी ने बताया कि लोग परेशान हैं। बात करने में भी परेशानी हो रही है क्योंकि प्रदूषण काफी ज्यादा है। कल सुबह से यहां आग लगी हुई है। प्रशासन की कोई कार्रवाई नहीं है। हमारी प्रशासन से ये गुजारिश है कि इस बारे में विचार करें क्योंकि हमें इसकी वजह से सांस लेने में परेशानी हो रही है और कई दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। स्थानीय निवासी सुमित ने बताया कि मुझे सांस लेने में दिक्कत हो रही है। प्रशासन लापरवाही बरत रहा है। धुएं का बुजुर्गों पर गंभीर असर होगा।